Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के तहत नामांकन शुरू

Published

on

Loading

विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण के तहत नामांकन शुरू

लखनऊ | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की गई। इसके साथ ही राज्य के 11 जिलों की 67 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन सीटों पर 15 फरवरी को मतदान होगा। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टी. वेंकटेश ने बताया कि दूसरे चरण के तहत प्रत्याशी 27 जनवरी तक अपना नामांकन कर सकेंगे। नामांकन-पत्रों की जांच 28 जनवरी को की जाएगी। 30 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।

टी. वेंकटेश ने बताया कि दूसरे चरण के तहत सहारनपुर की बेहट, नकुर, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, देवबंद, रामपुर मनिहारन, गंगोह तथा बिजनौर जिले की नजीबाबाद, नगीना, बरहापुर, धामपुर, नेहतौर, बिजनौर, चांदपुर, नूरपुर में मतदान होगा।

मुरादाबाद की कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद रूरल, मुरादाबाद नगर, कुंडरकी, बिलारी और संभल जिले की चंदौसी, असमोली, संभल, गुन्नौर में दूसरे चरण के तहत मतदान संपन्न होगा।

रामपुर जिले की स्वार, चमरउवा, बिलासपुर, रामपुर, मिलक और बरेली जिले की बहेड़ी, मीरगंज, भोजीपुरा, नवाबगंज, फरीदपुर, भिठारी चौनपुर, बरेली, बरेली कैंट में मतदान होगा।

उन्होंने बताया कि दूसरे चरण के तहत अमरोहा जिले की धनौरा, नौगावां सादत, अमरोहा, हसनपुर, पीलीभीत जिले की पीलीभीत, बरखेड़ा, पूरनपुर, बिसालपुर, खीरी जिले की पलिया, निघासन, गोला गोकर्णनाथ, श्रीनगर, धौरहरा, लखीमपुर, कास्ता, मोहम्मदी तथा शाहजहांपुर की कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पुवायां, शाहजहांपुर, ददरौल विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा।

बदायूं जिले की बिसौली, सहसवां, बिलसी, बदायूं, शेखूपुर, दातागंज में भी दूसरे चरण के तहत मतदान होगा।

नेशनल

दिल्ली के स्कूलों की जांच में कुछ नहीं मिला, पुलिस बोली- ई-मेल्स और कॉल्स फर्जी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के स्कूलों में बम होने के धमकी भरे ईमेल के बाद जांच की गई तो वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस अधिकारियों ने भी इसे होक्स ईमेल बताया है, लेकिन उन्होंने कहा कि चेकिंग जारी रहेगी। गृह मंत्रालय ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। ऐसा प्रतीत होता है कि यह फर्जी कॉल है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही हैं।

वहीं दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की। कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिल। ऐसा प्रतीत होता है कि ये कॉल्स फर्जी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

स्कूल में आए इस धमकी भरे ईमेल के बाद कई स्कूलों ने बच्चों की जल्द छुट्टी का मैसेज पेरेंट्स को भेज दिया, तो कुछ पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाकर पहले ही ले आए। इसके अलावा कई स्कूल के प्रिंसिपल ने पेरेंट्स को मैसेज भेज कर कहा कि घबराने की बात नहीं है।

नोएडा में इंद्रप्रस्थ ग्लोबल स्कूल (आईपीजीएस) की प्रिंसिपल निकिता तोमर मान ने बताया, “मैं लोगों से आग्रह करूंगी कि वे अनावश्यक घबराहट पैदा न करें और इस स्थिति को एक परिपक्व वयस्क के रूप में लें। दिल्ली-एनसीआर के जिन स्कूलों को धमकियां मिलीं, उन्हें खाली करा लिया गया है और हमारे सहित बाकी स्कूल सामान्य रूप से काम कर रहे हैं। कोई धमकी भरा संदेश प्राप्त नहीं हुआ है।”

 

Continue Reading

Trending