Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

पीएम मोदी का सांसदों को मंत्र, हनुमान की तरह काम करें

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों को संबोधित करने के दौरान बजट सत्र के सफल होने पर संतोष जाहिर किया और इसे ‘बहुत सार्थक और उपयोगी’ बताते हुए सांसदों को सलाह दी कि वे सरकार की उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने के लिए भगवान हनुमान की तरह काम करें। यहां भाजपा सांसदों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि लोगों के बीच काम करने के लिए वे उनके निर्देश की प्रतीक्षा न करें।

बैठक में शामिल भाजपा के एक सांसद के मुताबिक मोदी ने कहा, “जब लक्ष्मण कोमा में गए, तो हनुमान जी बिना किसी की आज्ञा के इलाज ढूंढऩे निकल पड़े। उसी तरह, सांसदों को किसी निर्देश का इंतजार किए बिना निकल पडऩा चाहिए। उन्हें सरकार के कार्यो को लोगों तक पहुंचाने की जरूरत है।”

हनुमान जयंती के मौके पर लोगों तथा सांसदों को बधाई देने के बाद मोदी की यह टिप्पणी सामने आई है। मोदी ने सांसदों से अपील की कि वे हनुमान से प्रेरणा लें।

उन्होंने कहा, “हनुमान से प्रेरणा लें। उन्होंने किसी से कुछ नहीं लिया, लेकिन दिया सबको। आपको उन्हीं की तरह लोगों को देने की जरूरत है।” सांसदों को अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाने को कहते हुए मोदी ने कहा कि उन्हें उनका (मोदी) सहारा लेने के बावजूद अपनी भी पहचान बनाने की जरूरत है।

बाद में संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बजट सत्र को सरकार के लिए ‘विजय प्राप्ति सत्र’ करार दिया। उनके मुताबिक, प्रधानमंत्री ने कहा, “बजट सत्र बहुत सार्थक और उपयोगी रहा। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मिली जीत का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह ‘विजय प्राप्ति सत्र’ रहा।”

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि मोदी ने यह भी कहा कि उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश में भाजपा की प्रचंड जीत से लोगों के सकारात्मक रुख का पता चलता है। मोदी ने कहा, “गरीबों व वंचितों के जीवन-स्तर को ऊपर उठाने का हमारे लिए यह सुनहरा अवसर है। यह वक्त अधिक से अधिक विकास व सुधार करने का है।”

उन्होंने वस्तु एवं सेवा कर (जीसएटी) सहित लोकसभा में 21 विधेयक और राज्यसभा में 14 विधेयक पारित होने पर सांसदों को बधाई भी दी।कुमार ने कहा, “प्रधानमंत्री ने सांसदों को बताया कि देश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और भाजपा के पक्ष में माहौल है। यह विकास के रास्ते पर चलने का एक सुनहरा अवसर है।”

सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम.वेंकैया नायडू ने भी सांसदों को संबोधित किया और देश को परिवर्तनकारी नेतृत्व प्रदान करने के लिए मोदी की प्रशंसा की। नायडू ने कहा कि मात्र तीन वर्षो में मोदी गरीबों के मसीहा बनकर उभरे हैं। उन्होंने सांसदों को मोदी सरकार की तीसरी वर्षगांठ मनाने का काम भी सौंपा। बजट सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की यह आखिरी बैठक थी। सत्र का समापन बुधवार को हो रहा है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending