Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छलका नेताजी का दर्द, बोले- अब क्या कहें, सरकार और लड़का दोनों अपने

Published

on

Loading

mulayam_rallyलखनऊ/जसवंतनगर। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के मन में एक बार फिर प्रधानमंत्री न बन पाने की कसक दिखाई दी। उन्होंने सोवमार को कहा उन्हें 10 वर्ष पहले ही प्रधानमंत्री बनने का मौका मिला था, लेकिन कुछ लोगों ने नहीं बनने दिया। इटावा की जसवंतनगर विधानसभा में सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुलायम ने अपना दर्द बयां किया।

मुलायम दूसरी बार सपा प्रत्याशी और अपने भाई शिवपाल सिंह के लिए वोट मांगने पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “आज मैं जो कुछ हूं, जसवंतनगर की बदौलत हूं। 10 साल पहले ही प्रधानमंत्री भी बन जाता, लेकिन कुछ लोगों ने नहीं बनने दिया। खैर कोई बात नहीं, लेकिन मेरी तरह आप लोग शिवपाल को भारी मतों से जिताएं।”

मुलायम ने सपा सरकार और मुख्यमंत्री अखिलेश पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार से हर काम के लिए जिद करनी पड़ी और विरोध झेलना पड़ा। व्यापारियों को सुविधाएं दिलाने के लिए अपने ही मंत्रियों का विरोध झेलना पड़ा।

मुलायम ने कहा, “शिवपाल को हटा दिया तो मुख्यमंत्री से जिद करनी पड़ी। दबाव में काम करना पड़ता है, अब क्या कहें अपनी ही सरकार है और अपना ही लड़का है।”

मुलायम ने मुस्लिमों पर डोरे डालते हुए भाजपा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश के हालात खराब हैं, महंगाई कम न होने से जनता परेशान है। नरेंद्र मोदी ने महंगाई घटाने के नाम पर वोट बटोरा, लेकिन सत्ता मिलते ही सारे वादे भूल गए।

सपा संरक्षक ने कहा कि किसान-व्यापारी भाई-भाई हैं। एक पैदा करता है और एक माल बेचता है। उन्होंने कहा, “हमने योजनाएं बनाईं, लेकिन दूसरी सरकारों ने सब बंद कर दिया, लेकिन मेरी सरकार ने इन योजनाओं को फिर शुरू कर अंजाम तक पहुंचाया।”

सभा में शिवपाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा, “पार्टी के भीतर घटिया लोगों से होशियार रहें। थोड़ा समय लगेगा, लेकिन हम लोग नेताजी के साथ यूपी ही नहीं, दिल्ली पर भी कब्जा करेंगे।”

शिवपाल ने मुख्यमंत्री द्वारा मंत्री पद से हटाए जाने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा, “मेरे विभाग सबसे अच्छे चले, किसी को कोई शिकायत नहीं थी। विपक्ष को भी शिकायत नहीं थी। फिर भी मुझे बेवजह हटा दिया गया।”

प्रादेशिक

राजस्थान के दौसा में सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को बेकाबू कार ने कुचला, तीन की मौत, 8 घायल

Published

on

Loading

दौसा। राजस्थान के दौसा में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहाँ एक बेकाबू कार ने सड़क किनारे सो रहे 11 लोगों को कुचल दिया। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि 8 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मृतकों में एक बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि हादसे में दो घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि छह को आगे के इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर किया गया। कार को जब्त कर लिया गया है, हालांकि चालक फरार है। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

हादसा गुरुवार की रात करीब 11.15 बजे हुआ है। सभी मृतक व घायल खानाबदोश परिवार के लोग थे, जो टीकाराम पालीवाल गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पास सड़क किनारे झुग्गी में रहते थे। हेड कॉन्स्टेबल बृजकिशोर ने बताया कि रात करीब 11.20 बजे घटना की सूचना पुलिस को मिली थी। फौरन पुलिस मौके पर पहुंची। जांच में सामने आया कि तेज रफ्तार कार के ड्राइवर ने तेज गति और लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए सड़क किनारे सो रहे लोगों को कुचल दिया है। घटना की सूचना पर गुरुवार की देर रात महवा विधायक राजेंद्र मीणा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों से घायलों का हालचाल जाना और थाना इंचार्ज जितेंद्र सोलंकी को कार ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए कहा।

जयपुर स्थित एसएमएस हॉस्पिटल में ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज डॉ. अनुराग धाकड़ ने बताया कि दौसा के महवा से रेफर होकर 6 घायलों को यहां भर्ती किया गया था। इसमें से 1 दिलीप नाम के युवक को छुट्‌टी दे दी गई है। 5 अन्य को सर्जरी यूनिट में भर्ती रखा गया है। इसमें एक मरीज के सिर में थोड़ी ज्यादा चोट है, बाकी चार की स्थिति सामान्य है। इनका इलाज चल रहा है।

Continue Reading

Trending