Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल बीच में छोड़ छुट्टी बिताने दुबई गये स्मिथ

Published

on

Loading

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दसवें संस्करण में पुणे सुपरजॉइंट्स की कमान संभाल रहे ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ आईपीएल से कुछ दिन का ब्रेक लेकर 6 दिन के लिए छुट्टी बिताने दुबई चले गए हैं। स्मिथ लगभग दो महीने से भी अधिक समय से भारतीय दौरे पर हैं। टेस्ट सीरीज के तुंरत बाद स्मिथ आईपीएल की टीम पुणे सुपरजॉइंट्स के साथ जुड़ गए थे।


बता दें कि चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्मिथ को बीच सीरीज में ही धोनी की जगह पुणे की कप्तानी भी सौपी गई थी। स्मिथ की कप्तानी में पुणे की टीम ने सीजन-10 में जीत के साथ आगाज किया। अपने पहले ही मैच में पुणे ने मुंबई इंडियंस जैसी मजबूत टीम को मात दी थी।

पुणे की टीम का आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ हुआ था जिसमें पुणे को जीत मिली थी। पुणे का अगला मुकबाला 22 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा। सीजन-10 में पुणे ने अबतक पांच मैच खेला है जिसमें पुणे को दो में जीत और तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending