विदेशी मॉडल़्स के रामनामी दुपट्टों को उतरवाया, हिन्दू संगठन आक्रोशित

आगरा। ताजमहल में बुधवार को भगवा रंग के रामनामी दुपट्टों को पहनकर पहुंची विदेशी मॉडल्स को सुरक्षा जांच के दौरान गेट पर रोक दिया गया। सीआईएसएफ के जवानों ने इन दुपट्टों को उतरवाकर बाहर रखवा दिया।

भगवा रंग, ताजमहल, विदेशी मॉडल्स, भारतीय जनता युवा मोर्चा, हिंदू जागरण मंच,

गुरुवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा सहित हिंदू जागरण मंच जैसे कई हिंदूवादी संगठनों ने इस घटना पर आक्रोश जताते हुए विरोध किया है। अब इन संगठनों ने शनिवार को भगवा कपड़े पहनकर ताजमहल में घुसने का ऐलान किया है।

वहीं, आगरा भाजपा के अध्यक्ष विजय शिवहरे ने यहां तक कह दिया कि क्या यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ताजमहल आएंगे तो उनके भी कपड़े उतार लिए जाएंगे?

बुधवार को दिल्ली से आईं 34 देशों की मॉडलों में ज्यादातर ने भगवा रंग के रामनामी दुपट्टे ओढ़ रखे थे। सीआईएसएफ ने इन्हें उतरवाकर बाहर रखवा दिया। इसके पीछे तर्क यह दिया गया कि ताजमहल में धार्मिक प्रतीक चिन्ह और पूजा सामग्री पर रोक है।

जांच के दौरान गाइड ने सभी मॉडलों को ताज में प्रतिबंधित सामग्री की जानकारी दी। एएसआई के अधीक्षक भुवन विक्रम सिंह ने कहा, ‘मुझे इस घटना की जानकारी नहीं है। न ही इस बारे में कोई शिकायत एएसआई या टूरिस्ट पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई है।’

इस विवाद पर सीआईएसएफ ने कहा कि ताज में धार्मिक प्रतीक चिह़न  प्रतिबंधित हैं। इस वजह से दुपट्टे उतरवाए गए थे। पहले भी यही नियम रहा है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *