Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र : स्वाति के बयान के बाद बसपा नेताओं पर लगा पोक्सो एक्ट

Published

on

उप्र : स्वाति के बयान के बाद बसपा नेताओं पर लगा पोक्सो एक्ट

Loading

उप्र : स्वाति के बयान के बाद बसपा नेताओं पर लगा पोक्सो एक्टलखनऊ| बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित नेता दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह का बयान दर्ज होने के बाद हजरतगंज पुलिस ने आरोपी बसपा नेताओं के खिलाफ पोक्सो एक्ट (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस) लगा दिया है। स्वाति सिंह ने बयान में बताया कि उनकी बच्ची के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद ही जांच अधिकारी ने मुकदमे में धारा बढ़ाते हुए पोक्सो एक्ट के तहत कार्रवाई कर दी।

दयाशंकर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बसपाइयों ने हजरतगंज चौराहे पर उनकी 12 साल की बेटी व मां के लिए आपत्तिजनक नारेबाजी की थी। इसके दूसरे दिन ही स्वाति सिंह ने बसपाइयों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर मोर्चा खोल दिया था।

दयाशंकर की मां तेतरा देवी की तहरीर पर 22 जुलाई को बसपा सुप्रीमो मायावती, राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन, प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर और सचिव मेवालाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी।

तेतरा देवी ने आरोप लगाया था कि बसपाइयों ने 21 जुलाई को अपने प्रदर्शन के दौरान उनके परिवार की महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर उनका अपमान किया था।

उल्लेखनीय है कि रविवार शाम को क्षेत्राधिकारी (सीओ) हजरतगंज ने स्वाति सिंह के बयान बयान दर्ज किए थे।

नेशनल

FIR दर्ज होने के बाद फरार हुआ केजरीवाल का पीए विभव कुमार, पुलिस लगा रही लोकेशन का पता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम एक्शन में आ गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह एफआईआर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के अपराध से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दर्ज की गई। मालीवाल की ओर से कई पन्नों की शिकायत दर्ज कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मारपीट के मुख्य आरोपी विभव कुमार को तलाश रही है। हालांकि उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। खबर है कि वो दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में छुपा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त स्वाति के साथ मारपीट हुई उस वक्त अरविंद केजरीवाल भी घर के अंदर ही मौजूद थे। इसलिए दिल्ली पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर जा सकती है। दिल्ली पुलिस घटना के समय मौजूद पुलिसकर्मियों और स्टाफ के बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस सीसीटीवी की भी जांच करेगी जो सीएम आवास के अंदर लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस विभव के घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं था इसलिए टीम वापस लौट गई। विभव कहां हो सकता है पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। आज महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन रैली है, पुलिस को शक है कि कहीं विभव महाराष्ट्र तो नहीं चला गया। पुलिस की करीब 10 टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसमें चार टीम विभव का लोकेशन पता लगा रही है। वह अमृतसर में भी हो सकता है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने मालीवाल का बयान दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मालीवाल के आवास पर उनका बयान दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) पी एस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से अधिक समय तक मालीवाल के आवास पर रही।

Continue Reading

Trending