Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराया, WTC फाइनल में बनाई जगह

Published

on

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेल गए चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की है। भारत ने मेहमान टीम को तीसरे ही दिन पारी और 25 रनों से हराकर 3-1 सीरीज अपने नाम कर ली।

भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत को शानदार शतक जड़ने के लिए मैच ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के बाद भारत अब वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गया।

डब्ल्यूटीसी के फाइनल में अब भारत का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। यह मुकाबला इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 135 रन बनाकर ऑलआउट हुई।

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी इनिंग में पांच-पांच विकेट झटके। इससे पहले भारत की टीम ने पहली पारी में 365 रन बनाते हुए इंग्लैंड पर 160 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की थी।

टीम की तरफ से ऋषभ पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 101 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि वॉशिंगटन सुंदर 96 रन बनाकर नॉटआउट रहे थे। इंग्लैंड की टीम पहली इनिंग में 205 रन बनाकर ऑलआउट हुई थी।

IPL 2021

आईपीएल-14: दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को छह विकेट से हराया

Published

on

चेन्नई। दिल्ली ने आईपीएल के 14वें सीजन के 13वें मुकाबले में दिल्ली ने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को छह विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ लगातार पांच हार के क्रम को तोड़ दिया। मुंबई के 138 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (45) और स्टीव स्मिथ (33) की पारियों की बदौलत 19.1 ओवर में चार विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की।

दिल्ली की चार मैचों में यह तीसरी जीत है और अब उसके छह अंक हो गए हैं और वह तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। मुंबई को चार मैचों में दूसरी हार मिली है और टीम चार अंकों के साथ चौथे नंबर पर है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 137 रन का स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.1 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विजेता दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने 42 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की बदौलत 45 रन बनाए। स्टीव स्मिथ ने 29 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 33 रनों की पारी खेली। ललित यादव ने नाबाद 22 रन बनाए। मुंबई के लिए जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और कार्यवाहक कप्तान कायरन पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए।

Continue Reading

Trending