Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना, संख्या हुई 52 लाख के पार

Published

on

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 52 लाख के पार पहुंच गया है। वहीं, इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 3 लाख 38 हजार से ज्यादा हो गई है।

कोरोना वायरस का यह वैश्विक आंकड़ा अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने जारी किया है। यूनिवर्सिटी की ओर से जारी किए गए आंकड़ो के मुताबिक कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित देश अमेरिका है।

यहां 95 हजार मौतें इस जानलेवा वायरस की वजह से हो चुकी हैं।  जबकि दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग भी इसी देश में हैं। आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना के कुल 16 लाख से ज्यादा केस पाए गए हैं।

इसके बाद प्रभावित अन्य देशों की सूची में कोविड-19 संक्रमण के 3 लाख 30 हजार 890 मामलों के साथ ब्राजील ने रूस को पछाड़कर दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। रूस में अब तक 3 लाख 26 हजार 448 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

वहीं, 2 लाख 55 हजार 544 मामलों के साथ ब्रिटेन, 2 लाख 34 हजार 824 मामलों के साथ स्पेन, 2 लाख 28 हजार 658 मामलों के साथ इटली, 1 लाख 82 हजार 15 मामलों के साथ फ्रांस, 1 लाख 79 हजार 710 मामलों के साथ जर्मनी, 1 लाख 54 हजार 500 मामलों के साथ तुर्की, 1 लाख 31 हजार 652 मामलों के साथ ईरान, 1 लाख 24 हजार 794 मामलों के साथ भारत और 1 लाख 11 हजार 698 मामलों सहित पेरू महामारी से अन्य सबसे अधिक प्रभावित हुए देशों में शामिल हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने जीता मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब

Published

on

नई दिल्ली। मैक्सिको की एंड्रिया मेजा ने मिस यूनिवर्स 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। मिस यूनिवर्स बनने के बाद उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। फ्लोरिडा में इस प्रतियोगिता में एंड्रिया समेत 73 गॉर्जियस वुमेन्स ने हिस्सा लिया था।

पूर्व मिस यूनिवर्स जोजिबिनी टूंजी ने विश्व सुंदरी का ताज मैक्सिको की एंड्रिया मेजा को पहनाया। बता दें,  मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में ब्राजिल की फर्स्ट रनरअप रहीं। वहीं पेरू की सेकंड रनरअप रहीं। भारत की थर्ड रनरअप और डोमिनिकन रिपब्लिक की फोर्थ रनरअप बनीं।

प्रतियोगिता के अंतिम राउंड में एंड्रिया से सवाल किया गया कि अगर आप देश की नेता होतीं तो कोरोना वायरस महामारी से कैसे निपटती? इसके जवाब में एंड्रिया ने कहा कि, ‘मेरा मानना है कि ऐसी कठिन परिस्थिति को संभालने का कोई एकदम सटीक तरीका नहीं है। हालांकि मैंने स्थिति बिगड़ने से पहले ही लॉकडाउन लगा दिया होता जिससे इतनी संख्या में लोगों की मत्यु नहीं होती। हम लोगों की जिंदगी इस तरह से बिखरते नहीं देख सकते और इसलिए मैंने शुरूआत से ही स्थिति को संभालने की कोशिश की होती’।

Continue Reading

Trending