Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमित शाह का बड़ा खुलासा, ‘अगर CRPF न होती तो कल जिंदा निकलना मुश्किल था’

Published

on

नई दिल्ली। मंगलवार को कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद देश की राजनीति गर्मा गई है।

जहां एक ओर तृणमूल कांग्रेस ने तीन वीडियो जारी कर बीजेपी के कार्यकर्ता पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया है वहीं बीजेपी टीएमसी को इस हिंसा के लिए जिम्मेदार बता रही है।

इसी मुद्दे पर बुधवार को दिल्ली में अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा, ‘बंगाल में जो घटनाएं हुई हैं, उसी की हकीकत बताने आया हूं। देश में कहीं पर भी हिंसा नहीं हो रही है, लेकिन सिर्फ बंगाल में हो रही हैं।

उन्होंने कहा, BJP तो पूरे देश में चुनाव लड़ रही है, लेकिन हिंसा सिर्फ बंगाल में हो रही है। शाह ने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने ही उनकी बाइक और गाड़ियां जलाईं, अगर कल CRPF नहीं होती तो उनका जिंदा निकलना मुश्किल था।

नेशनल

कोरोना केस अपडेटः 71 दिनों बाद भारत में मिले इतने कम केस

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना के रोजाना के मामलों में लगातार आती दिख रही है। आंकड़ो के मुताबिक 71 दिनों बाद कोरोना के सबसे कम नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 80,834 नए कोरोना केस आए और 3303 संक्रमितों की जान चली गई है।

वहीं 1 लाख 32 हजार लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। नए मामलों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 2 करोड़ 95 लाख के करीब (2,94,39,989) पहुंच गए हैं। वहीं, अब तक 3,70,384 लोगों की संक्रमण के चलते जान गई है।

पिछले 24 घंटे में नए मामलों के मुकाबले ठीक होने वाली संख्या अधिक रहने से एक्टिव मरीजों की संख्या घटी है। देश में फिलहाल 10,26,159 मरीजों का इलाज चल रहा है।

संक्रमण दर या पॉजिटिविटी रेट की बात की जाए तो यह लगातार 6वें दिन पांच प्रतिशत से नीचे दर्ज की गई है। फिलहाल पॉजिटिविटी रेट 4.25 प्रतिशत पर है। पिछले 24 घंटे में वैक्सीन की 34,84,239 खुराकें दी गई हैं। अब तक  कुल 25,31,95,048 डोज लोगों को दिया जा चुका है।

Continue Reading

Trending