Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बजट में न दृष्टिकोण और न प्रतिबद्धता : राहुल

Published

on

बजट में न दृष्टिकोण और न प्रतिबद्धता, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

Loading

बजट में न दृष्टिकोण और न प्रतिबद्धता, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली| कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि आम बजट में न तो कोई दृष्टिकोण है और न प्रतिबद्धता। गांधी ने कई सारे ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने कहा है, “बजट 2016 में दृष्टिकोण और प्रतिबद्धता दोनों नहीं है। पिछले दो बजटों में किए गए लंबे वादों की विफलता का कोई जिक्र किए बगैर नए वादों की एक सूची पेश की गई है।”राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दो वर्ष किसानों, मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना), ग्रामीण विकास और सामाजिक खर्च पर कांग्रेस के फोकस का मजाक उड़ाने में बिता दिया, और अब इस बजट को किसान हितैषी बता रही है, जो हास्यास्पद है।

आम बजट 2016-17

गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “बगैर किसी दृष्टिकोण या कार्रवाई के सिर्फ भाषणबाजी न तो इस देश के किसानों को मूर्ख बना सकती है और न गरीबों को।” राहुल ने हालांकि केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि उन्होंने दृष्टिहीनों की मदद के लिए ब्रेल पेपर पर आयात शुल्क खत्म करने के गांधी के सुझाव को स्वीकार कर लिया।

नेशनल

ऊंचाहार से सपा विधायक मनोज पांडे बीजेपी में शामिल, मुश्किल में कांग्रेस

Published

on

Loading

रायबरेली। रायबरेली में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। समाजवादी पार्टी के ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडे आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। गृह मंत्री अमित शाह ने मनोज पांडेय को पार्टी की पटका पहना कर भाजपा में शामिल कराया। बता दें कि रायबरेली से कांग्रेस ने राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है जबकि बीजेपी ने उनके खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह को मैदान में उतारा है।

इससे पहले बीजेपी ज्वाइन करने के सवाल पर मनोज पांडे ने कहा कि जो राम का नहीं वह किसी काम का नहीं है। जल्द ही आप सबके सामने स्थितियां साफ हो जाएंगी। बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अपनी रायबरेली रैली के बाद समाजवादी पार्टी के बागी विधायक मनोज पांडे के आवास पर गए थे। उनके साथ भाजपा के रायबरेली प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह भी थे।

फरवरी में राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के लिए क्रॉस वोटिंग के बाद समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देने वाले पांडे के आवास पर अमित शाह की यात्रा के बाद ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई थी।

Continue Reading

Trending