Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

विशाखापट्टनम टी-20 : सीरीज अपने नाम करने उतरेगा भारत

Published

on

विशाखापट्टनम टी-20, भारत और श्रीलंका, तीन मैचों की टी-20 सीरीज

Loading

विशाखापट्टनम| भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और अब भारत की निगाह सीरीज अपने नाम करने पर होगी। भारत ने रांची में शुक्रवार को हुए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 69 रनों से करारी शिकस्त दे कर श्रंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है। पुणे में हुआ पहला टी-20 मैच भारत हार गया था। दूसरे टी-20 मैच में भारत ने अपनी मजबूत बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर श्रीलंका के गेंदबाजों को पस्त कर दिया था। यह सीरीज एशिया कप (टी-20 फॉरमेट) और आगामी विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से अहम है। श्रीलंका के लिए भी यह सीरीज अहम है क्योंकि वह बिल्कुल युवा टीम के साथ खेल रही है।

टीमें (संभावित) -:

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, मनीष पांडेय, हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, पवन नेगी, आशीष नेहरा।

श्रीलंका : दिनेश चांडिमल (कप्तान/विकेटकीपर), दुष्मांथा चमीरा, निरोशान डिकवेला, बीनूरा फर्नाडो, दिल्हारा फर्नाडो, आसेला गुणारत्ने, दनुष्का गुणाथिलाका, चमारा कापुगेदरा, थिसारा परेरा, कासुन रजिथा, सचित्र सेनानायके, दासुन शनाका, मिलिंडा सिरिवर्देना, जेफ्री वांडरसे।

खेल-कूद

लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर सचिन ने दी पीएम मोदी को बधाई, जानें क्या कुछ कहा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लगातार तीसरी बार देश का प्रधनमंत्री बनने पर सचिन ने पीएम मोदी को बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर लिखा, “हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता के रूप में तीसरी बार चुने जाने पर बधाई। भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने की आपकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं।”

10 सालों तक देश की सत्ता संभालने वाले पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में फिर से देश की कमान संभाल ली है। 9 जून की शाम वो तीसरी बार शपथ ग्रहण कर प्रधानमंत्री बने। वे जवाहरलाल नेहरू के बाद ऐसा करने वाले दूसरे पीएम बन गए हैं। इस खास मौके पर सोशल मीडिया पर पीएम मोदी को ढेर सारी बधाइयां मिली हैं।

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा हासिल करने में नाकाम रही। अपनी सरकार बनाने के लिए बीजेपी को अपने दो सहयोगी टीडीपी और जनता दल (यूनाइटेड) पर निर्भर रहना पड़ा। हालांकि, इंडिया गठबंधन की तमाम रणनीतियों और जतन पर बीजेपी ने पानी फेर दिया और तीसरी बार अपनी सरकार बनाने में कामयाबी हासिल की।

Continue Reading

Trending