Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

देश-विरोधी नारेबाजी करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे : राजनाथ

Published

on

देश-विरोधी नारेबाजी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के परिसर में देश-विरोधी नारे

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के परिसर में देश-विरोधी नारे लगाने वाले विद्यार्थियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। राजनाथ ने यहां संवाददाताओं को बताया, “अगर कोई भारत-विरोधी नारे लगाएगा और देश की एकता व अखंडता पर सवाल उठाने की कोशिश करेगा, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।” उन्होंने कहा, “जेएनयू में भारत-विरोधी नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।” उल्लेखनीय है कि जेएनयू ने मंगलवार को संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलफ) के सह-संस्थापक मकबूल भट्ट की बरसी पर एक कार्यक्रम आयोजित किया था, जिसमें देश-विरोधी नारे लगे। दिल्ली के प्रेस क्लब में भी बुधवार को इस आशय के एक कार्यक्रम आयोजन किया गया था। इसमें भी देश-विरोधी नारेबाजी हुई और देशविरोधी नारे लिखी तख्तियां दिखाई गईं।

नेशनल

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार हुआ प्रज्वल रेवन्ना, एसआईटी ने की पूछताछ

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रज्वल रेवन्ना जैसे ही जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। प्रज्वल रेवन्ना का मोबाइल और बैगेज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जब्त कर लिया है। उनसे आज ही पूछताछ शुरू की जाएगी और पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए उन्हें हासन स्थित उनके घर भी ले जाया जाएगा जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था।

म्यूनिख से आई लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट एलएच764 को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने घेर लिया। उन्होंने इमिग्रेशन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हासन सांसद को एसआईटी के हवाले कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल का मोबाइल फोन और बैगेज एसआईटी ने जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन और उनके आवाज के नमूने को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। आरोपी को सबसे पहले मेडिकल के लिए बेंगलुरु के बौरिंग अस्पताल ले जाया जायेगा। इसके बाद एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह के नेतृत्व में उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद रेवन्ना को हासन स्थित उनके घर ले जाया जायेगा जहां यौन शोषण और बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वहां एसआईटी सबूत एकत्र करने के अलावा घटनाक्रम को जोड़ने का प्रयास भी करेगी। सूत्रों ने बताया कि आरोपी को हासन से लाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच प्रज्वल से मिलने के लिए उनके वकीलों की एक टीम पहुंच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना, उनका कथित सेक्स वीडियो सामने आने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर चले गये थे। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट, लुक आउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे।

Continue Reading

Trending