Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट : भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया को दिया 253 रनों का लक्ष्य

Published

on

महिला क्रिकेट, भारतीय टीम, आस्ट्रेलिया, 253 रनों का लक्ष्य

Loading

होबार्ट| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को बैल्लेरीव ओवल मैदान पर खेले जा रहे तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया के सामने 253 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने स्मृति मानधाना (102) के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 252 रन बनाए। मानधाना के अलावा भारतीय कप्तान मिताली राज ने 58 रनों का योगदान दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहली गेंद पर ही झटका लगा। सलामी बल्लेबाज थिरुश कामिनि एल्सी पेरी का शिकार बनीं। इसके बाद आईं मिताली ने मानधाना के साथ पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। पेरी ने मिताली को अपना दूसरा शिकार बनाया।

मिताली ने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए। मानधाना दूसरा छोर संभाले हुई थीं। इस बीच उन्होंने अपना शतक पूरा किया। शतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा देर टिक नहीं सकीं और 184 के कुल स्कोर पर मेगन शट का शिकार बनीं। मनाधाना ने अपनी पारी में 109 गेंदों का सामना किया और 11 चौके लगाए। निचले क्रम में भारतीय बल्लेबाज कोई खास योगदान नहीं दे सके और शिखा पांड्या (नाबाद 33) ने टीम को 252 के स्कोर तक पहुंचाया। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में सबसे ज्यादा तीन विकेट पेरी ने लिए। उनके अलावा शट ने दो विकेट लिए। रेने फेरेल और कर्स्टन बीमस ने एक-एक विकेट हासिल किया एक बल्लेबाज रन आउट हुआ। आस्ट्रेलिया श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending