Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

हिमाचल में बर्फबारी और बारिश के आसार

Published

on

Loading

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार का दिन ठंड से राहत लेकर आया, लेकिन मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “बुधवार से बर्फबारी और बारिश के आसार हैं।”

अधिकारी ने कहा, “लाहौल-स्पीति जिले का केलांग राज्य में सबसे ठंडा रहा। यहां न्यूनतम तापमान शून्य से 2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।” कन्नौर जिले के कल्पा जिले का न्यूनतम तापमान 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मनाली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री और धर्मशाला का 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

शिमला में सोमवार का न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस था। मौसम विभाग ने बताया कि 10 और 11 दिसंबर को राज्य के पहाड़ी इलाकों के मध्य भाग में बारिश और ऊपरी भाग में बर्फबारी के आसार हैं।

नेशनल

जम्मू-कश्मीर के एलजी का एलान- आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

Published

on

Loading

जम्मू। जम्मू कश्मीर के रियासी में हुए आतंकी हमले में 10 तीर्थयात्रियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। छह से सात आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर फायरिंग कर दी। गोलीबारी के कारण बस अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। आतंकी हमले की एनआईए जांच के आदेश जारी हो गए हैं।

उधर, जम्मू-कश्मीर सरकार ने सोमवार को रियासी आतंकी हमले में मारे गए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की। एलजी मनोज सिन्हा ने एक्स पर लिखा, “रियासी आतंकी हमले में शहीद हुए तीर्थयात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। घायल तीर्थयात्रियों का जम्मू और रियासी के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।”

रविवार को रियासी जिले के पोनी इलाके के येरयाथ गांव में उत्तर प्रदेश के तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें 10 तीर्थयात्री मारे गए और 33 घायल हो गए।

बस शिव खोरी मंदिर से कटरा शहर वापस आ रही थी, तभी आतंकवादियों ने उस पर गोलीबारी की। इसके बाद चालक ने बस पर नियंत्रण खो दिया। बस गहरी खाई में गिर गई, जिससे 10 तीर्थयात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए।

 

Continue Reading

Trending