Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

तेलंगाना में 6 मंत्रियों ने ली शपथ

Published

on

Loading

हैदराबाद| तेलंगाना में मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया, जिसमें छह नए मंत्रियों को शामिल किया गया। राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन ने नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले नए मंत्रियों में टी. श्रीनिवास यादव भी शामिल हैं, जिन्होंने मंत्रिमंडल में शामिल होने से दो घंटे पहले ही तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) की प्राथमिक सदस्यता और तेलंगाना विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

यादव अप्रैल में हुए विधानसभा चुनाव में संतनगर विधानसभा क्षेत्र से तेदेपा के टिकट पर चुनाव जीते थे। उन्होंने अपना इस्तीफा विधनसभा अध्यक्ष मधुसूदन चारी को भेजा।

मंत्रिमंडल में तुम्मला नागेश्वर राव को भी शामिल किया गया है, जिन्होंने अगस्त में तेदेपा से इस्तीफा दिया था। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से जून में इस्तीफा देने वाले ए. इंद्रकरण को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

राजभवन में आयोजित समारोह में जुपाली कृष्णा राव, सी. लक्ष्मा रेड्डी तथा ए. चंदुलाल ने भी शपथ ली। समारोह में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

इसके साथ ही तेलंगाना मंत्रिमंडल में सदस्यों की संख्या 18 हो गई है। मंत्रिमंडल में कोई भी महिला सदस्य नहीं हैं।

नेशनल

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में केजरीवाल के पीए विभव कुमार, स्वाति मालीवाल से मारपीट का है आरोप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को भी हिरासत में लिया है। विभव की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस लगातार उसकी लोकेशन खंगाल रही थी। उधर शुक्रवार को भी दिल्ली पुलिस मालीवाल को लेकर सीएम हाउस पहुंची थी और घटना का सीन सीक्रिएट किया। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने सीएम हाउस से 8 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज भी इकट्ठे किए थे।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस आज दोपहर करीब पौने 12 बजे सीएम आवास पहुंची थी। पुलिस की टीम में एडिशनल DCP और ACP समेत कई अधिकारी मौजूद थे। पुलिस ने स्वाति मालीवाल से मारपीट करने के आरोप में पूछताछ के लिए विभव कुमार को हिरासत में लिया। पुलिस विभव को सिविल लाइंस थाने लेकर गई है। कल भी पुलिस की टीम सीएम हाउस जांच करने पहुंची थी।

सूत्रों के अनुसार, स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में स्वाति मालीवाल की आंख, चेहरे और पैर में चोट की पुष्टि हुई है। दिल्ली एम्स के ट्रॉमा सेंटर में उनका मेडिकल हुआ था।

Continue Reading

Trending