Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से नीचे, करगिल सबसे सर्द

Published

on

Loading

श्रीनगर| श्रीनगर और कश्मीर घाटी के कई इलाकों में सोमवार को न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से थोड़ा नीचे दर्ज किया गया। राजधानी श्रीनगर में अब तक का सबसे न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। कश्मीर घाटी में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.6 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। वहीं गुलमार्ग में न्यूनतम तापमान हिमांक बिंदु से नीचे दर्ज किया गया और पहलगाम में शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

स्थानीय मौसम विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “श्रीनगर में आज (सोमवार) न्यूनतम तापमान शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।”

अधिकारी ने कहा कि रात में आसमान साफ रहने और मौसम शुष्क रहने की वजह से न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। श्रीनगर में सोमवार सुबह हल्की धूप रही।

स्थानीय मौसम विभाग के अधिकारी ने अनुमान जताया कि राज्य में अगले तीन-चार दिनों तक मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा।

मौसम अधिकारी ने कहा, “हमें श्रीनगर में सोमवार को आंशिक रूप से धूप निकले की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जाएगा।”

लद्धाख क्षेत्र का करगिल कस्बा सबसे सर्द रहा, जहां सोमवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 9.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। लेह कस्बे में न्यूनतम तापमान शून्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

अधिकारी ने कहा, “जम्मू शहर में रविवार रात न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

स्थानीय मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार, जम्मू क्षेत्र के अन्य इलाकों-कटरा कस्बे में न्यूनतम तापमान 11.9 डिग्री, बनिहाल में 1.5 डिग्री, बटोत में 5.5 डिग्री और भद्रवाह में 2.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

एयर इंडिया एक्सप्रेस की एयर होस्टेस गिरफ्तार, प्राइवेट पार्ट में छुपाकर ला रही थी सोना

Published

on

Loading

कन्नूर। केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक एयर होस्टेस को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से पुलिस को एक किलो सोना बरामद हुआ है। एयर होस्टेस यह सोना मस्कट सेअपने प्राइवेट पार्ट (Rectum यानी मलाशय) में छिपाकर ला रही थी। दावा किया जा रहा है कि वह पहले भी इसी तरह से कई बार सोने की तस्करी कर चुकी थी।

एक विशेष सूचना पर, डीआरआई अधिकारियों ने कोलकाता की मूल निवासी सुरभि खातून को उस समय रोका, जब वह मंगलवार को मस्कट से उड़ान से आई थी। उसकी जांच की गई तो मलाशय में छुपाए गए यौगिक के रूप में 960 ग्राम सोना बरामद हुआ। खातून को बाद में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सोने को जिस तरह आकार देकर प्राइवेट पार्ट में रखा गया था, उसे देखकर अधिकारी हैरान रह गए। सोने को एक खास शेप दिया गया था। पुरुष जननांग के शेप में सोने को एयर होस्टेस के मलाशय में फिट कर दिया गया था। वह मस्कट से कन्नूर तक उसी हालत में पहुंची थी।
आरोपी एयर होस्टेस कोलकाता की रहने वाली है। उसकी पहचान सुरभि खातून के रूप में हुई है। सोने को राजस्व खुफिया विभाग ने जब्त कर लिया है। आरोपी को बाद में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया और 14 दिनों की रिमांड पर लिया गया है।

 

Continue Reading

Trending