Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बेंगलुरु टेस्ट : बारिश से तीसरे दिन का खेल रद्द

Published

on

Loading

बेंगलुरू। सुबह से हो रही धीमी लेकिन लगातार बारिश के कारण भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार का खेल भी रद्द कर दिया गया। रविवार को दूसरे दिन भी बारिश के कारण एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। बारिश के थमने की कोई संभावना न देख और पिच तथा ग्राउंड के हाल के चलते काफी पहले करीब 11.30 बजे ही दिन का खेल रद्द घोषित कर दिया गया।

भारत ने पहले दिन शानिवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में बिना कोई विकेट गंवाए 80 रन बना लिए थे। स्टम्प्स तक शिखर धवन 45 और मुरली विजय 28 रनों पर नाबाद लौटे। धवन ने 62 गेंदों पर सात चौके लगाए हैं, जबकि विजय ने 73 गेंदों का सामना कर पांच बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 214 रन बनाए थे। इस लिहाज से भारतीय टीम पहली पारी की तुलना में अब भी 134 रन पीछे है। चार मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। इसने मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 108 रनों से हराया था।

खेल-कूद

पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप से बाहर, अमेरिका की सुपर-8 में एंट्री

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया है। फ्लोरिडा में बारिश के चलते आयरलैंड और अमेरिका का मैच नहीं हो पाया और अमेरिकी टीम को एक अंक और मिला। इसके साथ ही वो सुपर-8 में पहुंच गई। वहीं पाकिस्तान की टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई।

फ्लोरिडा में आयरलैंड और यूएसए के बीच अहम मुकाबला खेला जाने वाला था. ये मैच सुपर-8 के क्वालीफिकेशन को लेकर काफी जरूरी था। लेकिन फ्लोरिडा के खराब मौसम के चलते ये मैच रद्द हो गया। काफी देर तक इंतजार किया गया, लेकिन फिर भी मुकाबला नहीं हो सका और आखिर में ऑफिशियल्स ने मैच को कैंसिल करने का फैसला लिया। नतीजन, दोनों ही टीमों को 1-1 अंक मिला।

1 अंक मिलने के बाद मोनांक पटेल की कप्तानी वाली यूएसए की टीम ने 5 अंकों के साथ सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इतना ही नहीं अब USA की टीम ने 2026 में भारत-श्रीलंका की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है।

आयरलैंड और यूएसए के बीच खेले जाने वाले मैच पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी नजरें टिकाए बैठी थी. चूंकि, यदि यूएसए को हराकर आयरलैंड ये मैच जीत लेती, तो बाबर आजम की टीम टूर्नामेंट में बनी रहती. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और बारिश के चलते मैच रद्द हो गया और पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। पाकिस्तान ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 ही मैच जीता है। ऐसे में उसके पास 2 अंक हैं, जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप-A में से टीम इंडिया 6 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी।

Continue Reading

Trending