Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

केपटाउन टेस्ट: बल्लेबाजों ने डुबोयी टीम इंडिया की लुटिया, साउथ अफ्रीका मजबूत

Published

on

Loading

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारत पर 142 रनों की बढ़त ले ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 65 रन बना लिए हैं।

स्टम्प्स तक हाशिम अमला चार और नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा दो रन बनाकर खेल रहे हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 286 रन बनाए थे। उसके गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 209 रनों पर ढेर करते हुए पहली पारी के आधार पर 77 रनों की बढ़त ले ली थी।

इससे पहले, भारत के लिए सबसे ज्यादा 93 रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उनके अलावा चेतेश्वर पुजारा 26 और भुवनेश्वर कुमार ने 25 रनों की पारी खेली। पंड्या अपने शतक से चूक गए। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में 95 गेंदों में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

संकट में बुरी तरह फंसी भारतीय टीम को पंड्या और भुवनेश्वर ने आठवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने अपने सात विकेट 92 रनों पर ही गिरा दिए थे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए वार्नोन फिलेंडर ने और कागिसो राबादा ने तीन-तीन विकेट लिए। डेल स्टेन और मोर्ने मोर्केल ने दो-दो सफलताएं हासिल कीं।

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending