Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका : नकली यात्रा एजेंटों ने भारत आने वाले यात्रियों को ठगा

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क| एक यात्रा घोटाले में 10 नकली यात्रा एजेंटों, जिनमें से अधिकतर पाकिस्तान से हैं, ने भारत आने वाले लगभग 200 यात्रियों से 10 लाख डॉलर से ज्यादा राशि की ठगी कर उन्हें असहाय स्थिति में छोड़ दिया। न्यूयॉर्क के सर्वोच्च न्यायालय में मामले के सभी आरोपियों को विभिन्न आरोपों में आरोपित किया गया है।

मैनहट्टन जिला अटार्नी साइरस आर. वेंस, जूनियर, वेंस ने कहा, “इस कथित षड्यंत्र ने एक गर्भवती स्त्री को कई जगहों की यात्रा के दौरान असहाय कर दिया, रिश्तेदार विदेश में होने वाली शादी में नहीं जा पाए और एक बेटा भारत में अपने कैंसर पीड़ित पिता के पास नहीं जा पाया।”

आरोपियों की पहचान ब्रोंक्स के सदाकत अली (48), पाकिस्तान के सुमित चावला (42), क्वींस के सरफराज खान (51) और जुबैर डार (49), पाकिस्तान के शाह नवाज कयानी (29) और मुहम्मद आसिफ (32), ब्रूकलिन के चौधरी मुहम्मद आरिफ (56), और राना मुहम्मद तारिक (32) तथा क्वींस के मनजीत सिंह (40) के रूप में हुई है।

इन आरोपियों में गलत पासपोर्ट और लाइसेंसों को प्रयोग करके यात्रा एजेंसियों के नाम पर कई बैंक खाते भी खोले।

आरोपियों ने भारत के लोकप्रिय स्थलों के लिए उचित दर पर टिकट उपब्ल्ध कराने का प्रचार करने के लिए मुख्य तौर पर अमेरिका के भारतीय-अमेरिकी प्रकाशनों में विज्ञापन प्रकाशित करवाए।

आरोपियों ने मदद लेने वाले यात्रियों से कहा कि वे उन्हें नाम, पासपोर्ट नंबर और उड़ान की जानकारी उपलब्ध कराएंगे। यात्री चेक के जरिए सीधे बैंक खातों में भुगतान करें।

लेकिन आरोपियों ने टिकट के लिए उपभोक्ताओं से मिले चेक से भुगतान करने के बजाय चोरी की क्रेडिट कार्ड से जानकारियां चोरी करके भुगतान किया, जिसकी जानकारी उपभोक्ताओं को बाद में दी गई।

जब यात्री निर्धारित यात्रा के लिए हवाईअड्डे पहुंचे तो बहुतों को पता चला कि उनके टिकट रद्द हो गए हैं या अवैध रूप से टिकट खरीदे जाने के कारण वे यात्रा नहीं कर सकते।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending