Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

लाइफ स्टाइल

दिवाली पर खूबसूरत अंदाज के लिए..

Published

on

Loading

नई दिल्ली| दिवाली उत्सव के मौके पर आप सबसे बेहतरीन दिखना चाहती हैं। इस दिवाली ज्यादा भारी पहनावे के बिना और बोल्ड स्टेटमेंट पीस पहनकर आप उत्सवी लुक पा सकती हैं। यह कहना है एक विशेषज्ञ का। यूबी ज्वेलरी के आभूषण विशेषज्ञ आकाश बरमेचा इस दिवाली आपको ज्यादा खास दिखने में मदद करने के लिए कुछ टिप्स दे रहे हैं :

-सादी एक्सेसरी की मदद से या फिर केवल एक स्टेटमेंट पीस पहनकर आप आधुनिक लुक पा सकती हैं। हीरे के ईयररिंग्स या पेंडेंट्स शानदार विकल्प हैं।

-अगर आप इंडो-वेस्टर्न परिधान पहन रही हैं तो इसके साथ फ्यूजन ज्वेलरी पहनें। हीरे, पोल्की और चटख रंगों के रत्नजड़ित जड़ाऊ आभूषणों को मिला-जुला कर पहनें। यह आपके परिधान की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

-सादे परिधान के साथ डिजिटल प्रिंट का दुपट्टा या डिजिटल प्रिंट की कुर्ती के साथ चूड़ियां आधुनिक और ट्रेंडी लुक देंगी।

-टॉप के साथ पलाजो पैंट पहनें। इसे दिवाली के लिए खास उत्सवी अंदाज देने के लिए इसके साथ एक ईयररिंग या रिस्ट कफ पहनें।

-फूलों के मोटिफ्स वाले आभूषण खासे चलन में हैं। ध्यान रखें कि अपने परिधान के साथ सब कुछ मैच करना जरूरी नहीं है, इसलिए कुछ अलग पहनने की कोशिश करें। रोज गोल्ड ज्यादातर सभी परिधानों के साथ खूबसूरत लगता है। हालांकि आप चाहें तो किसी दोहरे रंग का भी चुनाव कर सकती हैं।

 

लाइफ स्टाइल

दिल से जुड़ी बीमारियों को न्योता देता है जंक फूड, इन खाद्य पदार्थों से करें परहेज  

Published

on

By

Junk food invites heart related diseases, avoid these foods

Loading

नई दिल्ली। अनियमित लाइफ स्टाइल व तला भुना जंक फूड दिल से जुड़ी बीमारियों की मुख्य वजह बन गया है। स्टडीज़ के अनुसार, अगर आप अपने दिल की सेहत में सुधार करना चाहते हैं, तो इन 4 तरह के खाने से दूरी बना लें।

तला हुआ खाना

कई शोध से पता चला है कि सैचुरेटेड फैट्स शरीर में बैड कोलेस्ट्ऱॉल की मात्रा को बढ़ाने का काम करते हैं। रेड मीट, फ्रेंच फ्राइज़, सैंडविच, बर्गर आदि जैसे फूड्स LDL यानी बैड कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ाते हैं, जिससे स्ट्रोक और दिल के दौरे का ख़तरा बढ़ जाता है।

चीनी युक्त सोडा या फिर केक

चीनी को मीठा ज़हर ही कहा जाता है। केक, मफिन, कुकीज़ और मीठी ड्रिंक्स शरीर में सूजन का कारण बनते हैं। चीनी का ज़्यादा सेवन शरीर में फैट्स बढ़ाता है, जिससे डायबिटीज़, हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा बढ़ता है।

लाल मांस

रेड मीट सैचुरेटेड फैट्स से भरपूर होता है, जिसकी वजह से धमनियों में प्लाक जम सकता है। जिनको मटन खाने का शौक है, उन्हें वह हिस्सा खाना चाहिए जिसमें ज़्यादा प्रोटीन और कम फैट हो। अगर आप चिकन खा रहे हैं तो ब्रेस्ट, विंग्ज़ वाला हिस्सा में ज़्यादा प्रोटीन होता है और कम फैट। वहीं, मछली सबसे हेल्दी और अच्छा ऑप्शन है।

सफेद चावल, ब्रेड या फिर पास्ता

सफेद ब्रेड, मैदे, चीनी और प्रोसेस्ड तेल को मिलाकर तैयार किए जाने वाले फूड्स में किसी भी तरह का फायदा नहीं होता। ऐसा ही सफेद पास्ता के साथ भी है। सफेद चावल में फाइबर की मात्रा कम होती है, इसलिए दिल की सेहत के लिए इसका ज़्यादा सेवन नहीं किया जाना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending