Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मोदी की यात्रा के मद्देनजर कई बुलेट प्रूफ कारें जम्मू पहुंचीं

Published

on

Loading

जम्मू/श्रीनगर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जम्मू एवं कश्मीर यात्रा के मद्देनजर कई बुलेट प्रूफ कारें गुरुवार को जम्मू पहुंचीं। इनमें विशिष्ट रूप से निर्मित एक बीएमडब्ल्यू कार भी शामिल है। प्रधानमंत्री शनिवार को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। खुफिया विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य की शीतकालीन राजधानी जम्मू पहुंचने वाले वाहनों में कई सघन चिकित्सा एंबुलेंस भी शामिल हैं।

सूत्र ने बताया, “कारें रेलगाड़ी से लाई गईं। इनका इस्तेमाल वीवीआईपी दौरे में किया जाएगा।”

विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) के महानिरीक्षक टी.नामगियाल बुधवार को जम्मू पहुंचे।

उन्होंने पुलिस एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ रामबन जिले के बगलिहार और श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम के सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की। इन दोनों जगहों पर प्रधानमंत्री जनसभा को संबोधित करेंगे।

एक सूत्र ने कहा, “दोनों जगहों को एसपीजी अपने कब्जे में लेकर प्रधानमंत्री के आने तक इन्हें सील कर देगा। इनका हवाई सर्वेक्षण भी किया जाएगा।”

मोदी बगलिहार बिजली परियोजना के 450 मेगावाट के दूसरे चरण का उद्घाटन करेंगे। वह जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर ऊधमपुर-बनिहाल के बीच चार लेन की सड़क का भी उद्घाटन करेंगे।

बगलिहार में मोदी जनसभा को संबोधित करेंगे।

मोदी श्रीनगर में शनिवार को पीडीपी-भाजपा की संयुक्त रैली को दोपहर 12.30 बजे संबोधित करेंगे।

भाजपा नेता और राज्य के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने संवाददाताओं से कहा, “यह एक विशाल रैली होने जा रही है।”

कश्मीर के अलगाववादी नेताओं ने शनिवार को ही मोदी की रैली के समानांतर अपनी रैली करने का ऐलान किया है।

अधिकारियों ने कट्टरपंथी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी से कह दिया है कि उनकी रैली नहीं हो सकती।

करीब 200 अलगाववादियों, उनके शुभचिंतकों और पथराव करने वालों को एहतियातन हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने बुधवार को विधायक इंजीनियर राशिद को गिरफ्तार कर लिया। वह बारामुला के वाटरगाम में एक जनसभा में लोगों से मोदी की रैली में न जाने और अलगाववादियों की सभा में शामिल होने की अपील कर रहे थे।

अलगवावादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मोहम्मद यासीन मलिक, शब्बीर शाह, मोहम्मद नईम खान और कई अन्य को नजरबंद कर दिया गया है।

महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की प्रमुख आयशा अंदराबी को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था।

 

नेशनल

जमशेदपुर में बोले पीएम मोदी- पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार

Published

on

Loading

जमशेदपुर। पीएम मोदी ने जमशेदपुर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साझा। पीएम मोदी ने कहा कि जमशेदपुर में 4 जून को क्या परिणाम आने वाला है, यह आपका उत्साह बता रहा है। उन्होंने कहा कि मैं बहुत सालों तक भाजपा के संगठन का काम करता था। कोई मुझे कहे कि चुनावी रैली है, सुबह 10-11 बजे रख लो, मैं हाथ जोड़कर कहता था कि इतनी सुबह कौन आएगा, रहने दो। मैं कहता था कि 1-2 बजे रख दो। मैं जानता हूं इतनी सुबह इतनी बड़ी रैली करना लोहे के चबाने जैसा हाल होता है। लेकिन आज सुबह-सुबह जमशेदपुर में मैं जनजागृति का नया पर्व देख रहा हूं।

पीएम मोदी ने आगे कहा, चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था की चर्चा होनी चाहिए या नहीं। चुनाव में उद्योगों, लघु उद्योगों की बात होनी चाहि या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में राष्ट्रीय सुरक्षा की बात होनी चाहिए की नहीं होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। चुनाव में युवाओं में बनते नए अवसरों की बात होनी चाहिए या नहीं होनी चाहिए। लेकिन कांग्रेस वालों को इन सब से कोई मतलब नहीं है। इन्हें विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम है। इनका तरीका है झूठ बोले, जोर से बोलो, बार-बार बोलो, इधर भी बोलो, उधर भी बोलो, खड़े-खड़े बोलो, नाच-नाच के बोलों। इनके मुद्दे हैं गरीब की संपत्ति का एक्स रे करेंगे। एस, एसटी का आरक्षण छीनेंगे। क्या इससे ज्यादा आगे ये सोच नहीं सकते हैं क्या। इंडी गठबंधन वाले, आपसे झूठ बोलते हैं।

उन्होंने कहा, “इनकी सच्चाई पूरा देश जान गया है। इसलिए पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार, मोदी सरकार। कांग्रेस और झामुमो और राजद जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने अनगिनत घोटालों में लूट के रिकॉर्ड बनाए। राजद को देखिए नौकरी के बदले, गरीब से जो बेचारा दो टाइम की रोटी के लिए नौकरी तलाशता था, ऐसे गरीब की जमीन लिखवा ली। जमीन भी छीन ली गरीब की। बदले में नौकरी का वादा किया। झामुमों ने वही आदतें, वही चरित्र कांग्रेस और राजद से सीखा है।” पीएम मोदी ने कहा कि इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं वो पैसे हैं किसके? ये पैसा आपका है, आप हैं इन पैसों के मालिक। भोले-भाले मेरा आदिवासी, दलितों भाई-बहनों का यह पैसा है जो इन्होंने लूटा है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये लोग अपनी काली कमाई में से एक भी रूपया देते क्या। ये लूट करते हैं तो कहते हैं कि अरे भाई अरबों खरबों लूट लेंगे और वकील को क्या है जो चाहिए दे देंगे और फिर अदालत से निकल जाएंगे। फिर तो मौज ही मौज है। यानी वकील के लिए भी चोरी का पैसा। मोदी इन बेइमानों की ठिकानों से पैसा बरामद करवा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटों का पहाड़ जो मैं पकड़ रहा हूं, मैं गारंटी देता हूं इसे सरकार की तिजोरी में ले जाने के लिए नहीं कर रहा हूं। मैं खोजूंगा कि ये पैसे किसके थे, क्यों देना पड़ा और कैसे दिया था। जब ये पक्का हो जाएगा कि ये पैसे किसके हैं तो उन सब गरीबों को ये पैसे उनको लौटा दूंगा।

पीएम मोदी ने संबोधन में आगे कहा कि कानूनी सलाह ले रहा हूं इसके लिए, रास्ते खोज रहा हूं। कांग्रेस के नेता खुलेआम कहते हैं कि जो कारोबारी हमें पैसा नहीं देते, हम उनपर खुलकर हमला करते हैं। मतलब कांग्रेस और झामुमों जैसे दलों को देश से मतलब नहीं, बल्कि उन्हें अपने भ्रष्टाचार और वसूली से मतलब है। मैं आज एक गंभीर विषय पर बात करना चाहता हूं। क्योंकि मैं आज उद्योग की धरती पर खड़ा हूं। कांग्रेस और उनके साथी, जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, उन मुख्यमंत्रियों को चुनौती देता हूं। ये मेरे राजनीतिक बयान नहीं है। मैं गंभीरता से इस विषय को छेड़ना चाहता हूं। मीडिया वाले जो अपने आप को न्यूट्रल मानते हैं। वो इनके मुख्यमंत्रियों से सवाल पूछें कि कांग्रेस के शहजादे उद्योग, उद्योगपतियों, निवेश का विरोध करते हैं। आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य में जाकर के पूंजी निवेश करेगा। उन राज्यों के नवजवानों का क्या होगा। महाराष्ट्र में जो लोग चुनाव लड़ने के लिए हमारे सामने हैं। शहजादे की भाषा को ये मानते हैं क्या। सारे निवेशक जो मिलने आते हैं वो कहते हैं कि उन राज्यों में हम नहीं जाएंगे, क्योंकि वहां हमारे विरोध की विचारधारा है। उद्योगपतियों को गालियां दी जाती हैं।

Continue Reading

Trending