Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

‘फॉक्स हंट’ अभियान के तहत 627 भगोड़े पकड़े

Published

on

Loading

बीजिंग। चीन के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि ‘फॉक्स हंट 2015’ अभियान के तहत पुलिस को विदेशों से 600 से ज्यादा संदिग्धों की धरपकड़ में मदद मिली है। मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह अभियान इस साल अप्रैल में शुरू हुआ। शनिवार तक अभियान के तहत 63 देशों या विदेशी क्षेत्रों से 627 संदिग्ध पकड़े गए या उन पर मुकदमे दर्ज किए गए।

बयान में कहा गया कि 627 संदिग्धों में से 365 को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जबकि 258 ने आत्समर्पण कर दिया और बाकी चार संदिग्धों पर चीन के अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए सबूतों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया।

इनमें से 32 संदिग्ध फरार होने के करीब 10 वर्षो से बाद पकड़ में आए हैं।

फॉक्स हंट 2015 चीन के ‘स्काईनेट’ ऑपरेशन का एक हिस्सा है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending