Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

‘दाल रोटी मत खाओ, मोदी के गुण गाओ’ की नीति पर चल रही भाजपा : राहुल

Published

on

Loading

अररिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव बिहार विधानसभा का है, परंतु भाजपा के नेता पाकिस्तान की बात कर रहे हैं। उन्होंने दाल की बढ़ी कीमत को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर भी हमला बोला।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने अररिया में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री दाल जैसी गंभीर समस्या पर कुछ क्यों नहीं बोलते। पहले लोग ‘दाल रोटी खाओ, प्रभु के गुण गाओ’ की बात करते थे, परंतु अब कोशिश चल रही है कि ‘दाल रोटी मत खाओ, मोदी के गुण गाओ’।”

महंगाई पर केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि “लोकसभा चुनाव में कहा जाता था कि मोदी आएंगे तो मंहगाई कम हो जाएगी। मोदी आए और दाल 200 रुपये किलो हो गई।” मोदी के ‘अच्छे दिन’ पर तंज कसते हुए कांग्रेस के नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री पहले ‘अच्छे दिन’ की खूब बातें करते थे, परंतु एक साल बाद अब वह इसकी बात ही नहीं करते।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार की बात किया करते थे, परंतु एक भी व्यक्ति को अब तक रोजगार नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा, “भाजपा ने मेक इन इंडिया का बब्बर शेर तो बना दिया, परंतु इस बब्बर शेर से किसी को रोजगार नहीं मिल सका और न मिलेगा।” उन्होंने कहा, “बिहार में भाजपा जीतने वाली नहीं है। यह उनको भी मालूम हो गया है, हमें भी मालूम है। यहां हमारी सरकार आएगी, तो भाईचारा और प्यार की राजनीति होगी। यहां हर जात-धर्म के व्यक्ति की इज्जत होगी और हम हर व्यक्ति को विकास से जोड़ेंगे।”

नेशनल

मोदी 3.0: यूपी के इन चेहरों को मिल सकता है मंत्रिपद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मोदी 3.0 का आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण होगा। एनडीए सरकार में उत्तर प्रदेश से भी मंत्री बनाए जाएंगे। इसमें भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों के नेता भी शामिल हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के जिन नेताओं को मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है उनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता और मोदी 2.0 सरकार में रक्षा मंत्री रहे राजनाथ सिंह को जगह मिलना तय है। इनके अलावा अपना दल सोनेलाल की नेता और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। इसके साथ ही इंडिया गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल हुए राष्ट्रीय लोकदल के नेता और राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

यूपी योगी सरकार में मंत्री और नवनिर्वाचित पीलीभीत से सांसद जितिन प्रसाद को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिल सकती है। मंत्रिमंडल में युवा और नए चेहरों को भी मौका मिल सकता है। दलित चेहरों में यूपी सरकार में मंत्री रहे अनूप वाल्मिकी और जयप्रकाश रावत के साथ ही शाहजहांपुर के सांसद अरुण कुमार सागर का नाम भी चर्चा में है।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड से सांसद अजय टमटा को भी मंत्री बनाए जाने की बात सामने आई है।वह भी दिल्ली पहुंच गए हैं। यूपी के नेताओं में कुछ और भी नाम शामिल हो सकते हैं जिन्हें मोदी कैबिनट में शामिल किया जा सकता है। बता दें कि 4 जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों में बीजेपी को 33 और उसके सहयोगी दलों को 3 सीटें मिली है।यानी यूपी में एनडीए को कुल 36 सीटें मिली है। इनमें एक सीट अपना दल तो दो सीट राष्ट्रीय लोकदल की शामिल हैं।

Continue Reading

Trending