Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

ऐक्सिस बैंक ने की मोबाइल एप्प पर ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश

Published

on

ऐक्सिस बैंक, मोबाइल एप्प, ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश, फोर्ड इंडिया के नये कार माडल-फोर्ड फिगो एस्पायर

Loading

लखनऊ। ऐक्सिस बैंक, जोकि निजी क्षेत्र में देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है, ने आज इस त्योहारी सीजन में ‘एक्सीलरेट‘ की पेशकश की है। यह एक दिलचस्प फीचर है, जिसके तहत ग्राहक अपने ऐक्सिस मोबाइल एप्प से फोर्ड इंडिया के नये कार माडल-फोर्ड फिगो एस्पायर की बुकिंग करा सकते हैं। फोर्ड फिगो एस्पायर को इस सीजन में लान्च किया जा रहा है। ग्राहक ऐक्सिस मोबाइल एप्प के माध्यम से कार की विस्तृत जानकारी एवं इसकी खूबियों को ब्राउज करने, टेस्ट ड्राइव्स बुक कराने और बैंक से प्रि-अप्रूव्ड लोन के साथ कार बुक कराने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।
बैंक ने फोर्ड इंडिया के साथ गठबंधन किया है और इस तरह यह भारत में आटोमोबाइल ब्रांड के साथ साझेदारी करने वाला पहला भारतीय बैंक बन गया है, जिसके द्वारा समग्र एवं विशिष्ट उपयोक्ता अनुभव प्रदान करने के लिए अपने डिजिटल ग्राहक आधार का लाभ उठाया जायेगा।
जो ग्राहक पंजीकृत मोबाइल उपयोक्ता हैं, उन्हें आफर के विषय में एक अधिसूचना प्राप्त होगी, जोकि मोबाइल एप्प में ‘माइ स्पेशल आफर्स‘ सेक्शन में भी उपलब्ध होगी।

‘एक्सीलरेट‘ के माध्यम से, ग्राहक कार विनिर्माता, माॅडल, वैरिएंट, रंग, लोकेशन, डीलर इत्यादि का चुनाव कर सकते हैं और कार बुक कराकर अपने उल्लिखित क्षेत्र में टेस्ट ड्राइव्स का विकल्प अपना सकते हैं। मौजूदा समय में, यह फीचर फोर्ड फिगो एस्पायर की बुकिंग के लिए ही उपलब्ध है, हालांकि समान सेवाओं की पेशकश के लिए बैंक की अन्य प्रमुख आॅटोमोबाइल ब्रांडों से भी बातचीत जारी है। इस फीचर की बदौलत ग्राहक अपनी बुकिंग्स को 48 घंटों के भीतर रद्द करा सकते हैं और ग्राहक की राशि वापस उसके खाते में रिफंड कर दी जायेगी।

इस फीचर द्वारा चुनिंदा ग्राहकों को प्रि-अप्रूव्ड लोन राशि की पेशकश की गई है, जिसके जरिये वे अपनी सुविधानुसार सप्ताह के चैबीसों घंटे लोन की उपलब्धता के लिए आवेदन कर सकते हैं। एक्सीलरेट के लान्च पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये जयराम श्रीधरन, प्रेसिडेंट एवं हेड रिटेल लेंडिंग एवं पेमेंट्स, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘मोबाइल बैंकिंग अपनाने वाले ग्राहकों की संख्या में वृद्धि और डिजिटल समाधानों के जोर पकड़ने के मद्देनजर, हमें लगता है कि ‘एक्सीलरेट‘ ग्राहकों के लिए ज्यादा सहूलियत लेकर आयेगा।‘‘

ऐक्सिस बैंक के विषय में: ऐक्सिस बैंक निजी क्षेत्र में देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक है। बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं का दायरा व्यापक पैमाने पर फैला हुआ है, जिनमें लार्ज एवं मिड कारपोरेट बैंकिंग, एसएमई बैंकिंग, एग्रीकल्चर एवं रीटेल बैंकिंग शामिल हैं।
30 जून 2015 को भारत में अब तक बैंक के नेटवर्क में 2,589 शाखा कार्यालय (एक्सटेंशन काउंटर सहित) और 12,179 एटीएम हैं। बैंक की शाखायें 1,714 शहरों एवं नगरों में हैं। इन शाखा कार्यालयों की सहायता से बैंक व्यापक एवं विभिन्न ग्राहक वर्ग तक अपने उत्पादों एवं सेवाओं को रीटेल एवं काॅरपोरेट क्षेत्र में पहुंचाने में सफल रहा है। ऐक्सिस बैंक ने यूके, सिंगापुर, हांग कांग, शंघाई, कोलंबो, दुबई तथा अबू धाबी में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है।

बिजनेस

एलन मस्क ने दी पीएम मोदी को जीत की बधाई, कहा- मेरी कंपनियां भारत में शानदार काम करेंगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम मोदी को बधाई दी है। एलन मस्क ने एक्स पर पोस्ट किया कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक चुनावों में जीत के लिए नरेंद्र मोदी को बधाई। मैं अपनी कंपनियों द्वारा भारत में शानदार काम करने की उम्मीद करता हूं।

उनके ट्वीट से साफ पता चलता है कि एलन मस्क की कंपनियां भारत में बड़े पैमाने पर निवेश करने के लिए तैयार हैं। वहीं, बता दें कि एलन मस्क कुछ दिन पहले भारत का दौरा करने वाले थे लेकिन अंत समय में उनका दौरा रद्द हो गया।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने भी दी बधाई

एनडीए की जीत के बाद भारत से तनाव के बावजूद जस्टिन ट्रूडो ने भी पीएम मोदी की बधाई दी। ट्रूडो ने कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी जीत के लिए बधाई। कनाडा उनकी सरकार के साथ मिलकर काम करने तैयार है ताकि दोनों देशों और लोगों के बीच संबंध और मजबूत हों। ये संबंध मानवाधिकार, विविधता और कानून के शासन पर आधारित है।

इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी फोन करके नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी थी। दोनों नेताओं के बीच बात के बाद ही अमेरिका के एनएसएस केक सुलिवन ने कहा है कि वह दोनों देशों के बीच नई सरकार में संबंध आगे बढ़ाने के लिए भारत का दौरा करेंगे। वहीं इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी गुरुवार को नरेंद्र मोदी से बात की और जीत की बधाई दी।

Continue Reading

Trending