Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

चिराग पासवान बोले- सीट बंटवारे से नाखुश नहीं, लेकिन हैरान है एलजेपी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बिहार चुनाव में सीट बंटवारे के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में असंतोष के सुर गूंजने लगे हैं। सीट बंटवारे से भाजपा की सहयोगी पार्टी लोकजनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान नाखुश हैं। उनकी तरफ से उनके बेटे और सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को प्रेस काफ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी हैरान है, लेकिन नाराज़ नहीं।

मंगलवार को दिल्ली में एक प्रेसवार्ता में चिराग पासवान ने कहा है कि वो सीटों के ऐलान को लेकर हैरान हैं। उन्होंने कहा कि एलजीपी को पहले जो बताया गया था घोषणा के दौरान उतनी सीटें नहीं दी गईं। चिराग ने कहा कि इससे पार्टी नेतृत्व की चिंताएं शुरू हुईं और कार्यकर्ताओं ने भी अंसतोष का इज़हार किया था। हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी और उनका मुख्य उद्देश्य नीतीश-लालू गठबंधन को हराना है।

चिराग पासवान ने कहा कि ये खबरें चल रही हैं कि जीतन राम मांझी को जितनी सीटें दी गई हैं, उससे एलजेपी खुश नहीं है, ऐसा कुछ नहीं है। हमारी गठबंधन से कोई नाराजगी और विवाद नहीं है। मांझी और उपेन्द्रश कुशवाहा परिवार के सदस्यं हैं। जो भी मतभेद होगा, उसे सुलझा लिया जाएगा।

गौर रहे कि बिहार चुनाव के लिए हुए सीट बंटवारे के तहत भाजपा बिहार में 243 में से 160 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को 40 सीटें दी गई हैं। उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्री य लोकसमता पार्टी 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और जीतनराम मांझी की पार्टी हम के खाते में 20 सीटें गई हैं। कहा जा रहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख रामविलास पासवान इस सीट बंटवारे से खुश नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी काट डालने की धमकी देने वाला शख्स प्रयागराज से गिरफ्तार, रोते हुए बोला-गलती हो गई

Published

on

Loading

प्रयागराज। एक यू ट्यूबर से बात करते हुए सीएम योगी को काट डालने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी शख्स का नाम शमीम है। उसका एक वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था जिसमें वो कह कह रहा था, ‘कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।’

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी शमीम ने बताया कि नशे की हालत में यूट्यूबर ने उसे उकसाकर सीएम के लिए अपशब्द बुलवा लिए थे। नशा उतरने पर उसे अपनी गलती का आभास हुआ तो उसने यूट्यूबर से संपर्क कर माफी का वीडियो भी बनवाया और उसे अपलोड करने की बात कही। लेकिन उसने माफी वाला वीडियो जारी नहीं किया। इसके बाद उसने खुद माफ़ी मांगने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने का प्रयास किया था।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात में प्रयागराज पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा। जिसके पास से तमंचा कारतूस और देशी बम और चोरी का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस युवक को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि ये वही युवक है, जिसने कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ को काट डालने की धमकी दी थी। इस मामले में भी पुलिस ने आरोपी शमीम के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया था। इसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम दिल्ली तक गयी थी लेकिन पुलिस से बचने के लिए ही वो दिल्ली से भागकर प्रयागराज पहुंच गया था और यहां पर छिपकर रह रहा था।

Continue Reading

Trending