Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में सुधरेगी बिजली व्यवस्था, 200 बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण करेंगे सीएम

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश वासियों को निर्बाध बिजली मुहैया कराने के उद्देश्य से प्रदेशभर में 38 सौ करोड़ रुपये की लागत लागत के 400,220,132 व 33 केवी के 585 बिजली उपकेंद्रों का मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 22 अगस्त को शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इनमें दो सौ उपकेंद्रों का लोकार्पण व शेष का शिलान्यास किया जाएगा।

इस अवसर पर ऊर्जा राज्यमंत्री याशर शाह समेत प्रमुख सचिव (ऊर्जा) संजय अग्रवाल व उप्र पावर ट्रांसमिशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान भी उपस्थित रहेंगे। इसमें दो सौ उपकेंद्रों का लोकार्पण व शेष का शिलान्यास किया जाना है।

पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक ए.पी. मिश्र ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम पुराने लखनऊ के घंटाघर में आयोजित किया गया है, जिसमें राजधानी के नींबू पार्क पारेषण उपसंस्थान का भूमिपूजन समेत दर्जनभर बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण किया जाएगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर लेसा के अधिकारी दिनभर नींबू पार्क पारेषण उपसंस्थान समेत लोकार्पण होने वाले उपकेंद्रों का जायजा लेते रहे। लेसा के मुख्य अभियंता एस.के. वर्मा ने नींबू पार्क स्थित घंटाघर पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया और कार्यक्रम की तैयारियां का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि राधाग्राम, आजादनगर, मोहान रोड (सरोसा) व काकोरी रोड समेत दर्जनभर बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण होगा।

प्रादेशिक

बिहार के नालंदा में जदयू नेता की धारदार हथियार से हत्या, चुनाव के दौरान बने थे पोलिंग एजेंट

Published

on

Loading

नालंदा। बिहार के नालंदा में सोमवार को अपराधियों ने जदयू के एक नेता पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी। एनडीए प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार ने चुनावी रंजिश में हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस के मुताबिक, पूरा मामला परवलपुर थाना के माऊआ गांव का है। मृतक की पहचान अनिल कुमार के रूप में की गई है।

अनिल के परिजनों ने बताया कि वो लोकसभा चुनाव के दौरान पोलिंग एजेंट बने थे। इसके बाद गांव के ही कुछ लोगों ने उन्हें देख लेने की धमकी दी थी। आज उनकी निर्मम हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी के बाद स्थानीय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। नालंदा के पुलिस अध्यक्ष अशोक मिश्रा ने बताया कि जमीनी विवाद की बात सामने आ रही है। पुलिस हर बिन्दुओं पर जांच कर रही है। दोषी चाहे जो भी उसे बख्शा नहीं जाएगा।

जानकारी के अनुसार, अनिल शौच के लिए आज सुबह खेत की ओर गए थे। जहां पर घात लगाए गांव के ही आधा दर्जन बदमाशों ने उन पर भाला से हमला कर दिया। घटना की जानकारी मिलने के उपरांत जदयू प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि अनिल कुमार जदयू के सच्चे सिपाही थे। यह पोलिंग एजेंट भी बने थे इसके बाद कुछ लोगों ने इन्हें देख लेने की धमकी दी थी। उन्हीं लोगों के द्वारा आज उनकी हत्या कर दी गई है। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ है।

Continue Reading

Trending