Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

महिलाओं की सुरक्षा में सरकार नाकाम,लगातार हो रही है रेप की घटनाएं

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी में महिलाओं को सुरक्षित रखने के लिए तमाम दावे और कवायद किये जा रहे है। लगातार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बयानबाज़ी और नयी योजनाये चलायी जा रही है। लेकिन अपराध रुकने का नाम हैं। जिसको लेकर सरकार विपक्ष के निशाने पर है हालांकी एन सी आर बी रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अपराध चरम पर है। लगातार महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप की घटनाएं अंजाम दी जा रही है। यहां तक की थाने में भी महिलायें सुरक्षित नहीं हैं। लगातार गैंगरेप जैसे वाकये सामने आ रहे हैं। और इसी को लेकर सरकार कठघरे में खड़ी है और विपक्ष के निशाने पर है।बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने सूबे में गुंडाराज होने की बात कहते हुए सपा सरकार में थाने बिकने और सरकार का इकबाल ख़त्म होने की बात कही। तो वहीं भाजपा विधायक सुरेश राणा ने प्रदेश सरकार में महिलाओं और बेटियों के असुरक्षित होने की बात कहते हुए थाने में हो रही रेप की घटनाओ को सरकार की विफलता करार दिया। वहीं राष्ट्रीय लोकदल विधायक स्वदेश कुमार ने सूबे में पूरी तरह से जंगलराज होने की बात कही और अखिलेश को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर पूरी तरह से नाकाम करार दिया। जबकि कांग्रेस ने सपा सूबे की सरकार में महिलाओं के साथ अपराध बढे होने का हवाला देते हुए इस सरकार में लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पत्रकारों के भी सुरक्षित ना होने की बात कही।

हालांकि उत्तर  प्रदेश में बीएसपी सरकार के पतन के बाद एक युवा नेता, यानी अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सपा सरकार आई, तो लोगों को उनसे खासी उम्मीदें थी, लेकिन ‘युवा’ सीएम लोगों की उम्मीदों पर कितने खरे उतरे हैं, ये तो एनसीआरबी के आकड़े अच्छी तरह बताते हैं
यूपी में शादी के लिए 7338 महिलाओं का अपहरण जो की देश में हुए कुल अपहरण का 60% है। 
यूपी 3467 बलात्कार के अपराध के साथ देश में तीसरे पायदान पर है 
570 मामले गैंगरेप के दर्ज है 
189 मामले पुलिस हिरासत में रेप के दर्ज है जो की देश भर में पुलिस कस्टडी में हुए रेप का 90% है। 
हालांकि सरकार के मंत्री अम्बिका चौधरी कानून व्यवस्था और महिलाओं के साथ हो रहे अपराधो पर सफाई देते हुए प्रदेश में कानून का राज होने का राग अलाप रहे हैं जबकि अगर पिछले तीन महीनो में हुए महिलाओं के साथ हुए अपराध का आंकड़ा देखे तो सरकार के बयानों को ख़ारिज करने के लिए काफी हैं।
बदायू में रेप के बाद युवती की ह्त्या 
हमीरपुर में लड़की के साथ छेड़खानी के बाद लड़की की मौत 
सीतापुर में थाने में लड़की की मौत 
हरदोई में लगातार दो दिनों में दो लड़कियों की रेप के बाद ह्त्या 
लखनऊ में बीती रात लड़की की गैंगरेप के बाद ह्त्या 
लखनऊ के मोहनलालगंज में महिला की रेप के बाद ह्त्या 
बिजनौर में प्रेमी को पेंड से बांधने के बाद लकड़ी के साथ रेप
सहारनपुर में गैंगरेप की घटना 
कानपुर में माशूम बच्ची की रेप के बाद ह्त्या 
यही नहीं नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो के ताज़ा आंकडे भी सरकार के बयान को कठघरे में खड़ा कर रही है। खासकर महिलाओं के साथ होने वाले अपराध। ऐसे में सरकार का बयान की कानून व्यवस्था अच्छी है पर सवालिया निशान जरूर लगता है।

 

प्रादेशिक

बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस का फंदे से लटकता मिला शव, वाट्सएप पर लगाया था ऐसा स्टेटस

Published

on

Loading

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में भोजपुरी एक्ट्रेस अन्नपूर्णा उर्फ अमृता पांडेय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई मरने से पहले अमृता पांडे ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लिखा है कि दो नाव पर सवार है उसकी जिंदगी…हमने अपनी नाव डूबा कर उसकी राह को आसान कर दिया। अमृता के इस स्टेटस से कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने सुसाइड किया है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

परिवार वालों ने बताया कि करीब 3.30 बजे अमृता की बहन उसके कमरे में गई। वहां वह फंदे से लटकी हुई थी। आनन फानन में उसके फंदे से चाकू से काट​कर तत्काल परिवार वाले स्थानीय निजी अस्पताल ले गए, लेकिन वहां उसे मृत बता दिया गया। परिजनों ने बताया कि शुक्रवार की रात उन लोगों ने काफी मस्ती की थी। फिर अचानक से क्या हुआ। किसी को समझ नहीं आ रहा। परिजनों ने बताया कि अमृता की शादी 2022 में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर निवासी चंद्रमणि झांगड़ के साथ हुई थी। वे मुंबई में एनिमेशन इंजीनियर हैं। अब तक उन लोगों को बच्चे नहीं हैं।

अमृता ने मशहूर भोजपुरी एक्टर खेसारी लाल यादव समेत कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम किया है. साथ ही कई सीरियल, वेब सीरज और विज्ञापन में भी काम किया है। बहन के मुताबिक, अमृता कैरियर को लेकर काफी परेशान रहती थी। वह काफी डिप्रेशन में थी। इस वजह से वह इलाज भी करा रही थी। अमृता भोजपुरी फिल्मों के अलावा कुछ वेब सीरीज में काम में रही थी. हाल ही में अमृता की हॉरर वेब सीरीज प्रतिशोध का पहला भाग रीलिज हुआ है।

Continue Reading

Trending