Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गाजीपुर : रेप के 4 आरोपियों को 14 वर्ष का कठोर कारावास

Published

on

Loading

गाजीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिला सत्र न्यायालय (फास्ट ट्रैक) के न्यायाधीश (प्रथम) मुकेश रंजन ने दुष्कर्म मामले के चार आरोपियों को 14 वर्ष के कठोर कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर आरोपियों को छह माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

अभियोजन पक्ष के मुताबिक, भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर ग्राम निवासी एक महिला ने आरोपियों के विरुद्ध थाने में एफआईआर दर्ज कराया कि 21 अक्टूबर 2007 की रात 9.30 बजे उनके घर पर डिक्की सिंह व अन्य पांच लोगों ने अचानक धावा बोल दिया तथा वादिनी को मारपीट कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वादिनी की लड़की सुमन इस घटना को देखकर डर गई और भागने लगी।

अभियुक्तों ने उसे दौड़ाकर पकड़ा लिया और उसके साथ भी सामूहिक दुष्कर्म किया। शोर सुनकर बेचनी देवी मौके पर आ गई, जिसने मुज्लिमों का विरोध किया तो वे उसे भी उठा लिए और दो सौ मीटर दूर ले जाकर उसके साथ भी सामूहिक दुष्कर्म किया तथा जान से मार डालने की धमकी देते हुए चले गए।

इस मामले में वादिनी उर्मिला देवी ने पुलिस अधीक्षक के यहां 28 अक्टूबर 2007 को प्रार्थनापत्र दिया, जिस पर विवेचना की गई। विवेचक ने विवेचना के दौरान तीन अन्य आरोपियों के भी नाम बढ़ा दिए। पुलिस ने चार आरोपियों- क्रमश: भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के इब्राहिम् पुर निवासी डिक्की सिंह, संजय सिंह, राजू सिंह व बहरियाबाद थाना क्षेत्र के नसीरपुर गांव निवासी सुहाग यादव के विरुद्ध न्यायालय में आरोपपत्र प्रस्तुत कर दिया। इस पर विचार हुआ। अभियोजन पक्ष की ओर से कुल आठ गवाह परीक्षित किए गए।

न्यायालय ने दुष्कर्म, मारपीट, जान से मारने की धमकी के मामले में सभी चार आरोपियों को दोषी पाया। न्यायालय ने धारा 376 के अंर्तगत 14 साल कारावास व 10 हजार रुपये जुर्माना, धारा 354 में पांच वर्ष की कैद व पांच हजार रुपये जुर्माना, धारा 506 में एक वर्ष की कैद व एक हजार रुपये जुर्माना तथा धारा 323 में छह माह कैद की सजा सुनाई। सभी सजाएं एक साथ चलेंगी।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण के काफिले की कार ने तीन बच्चों को रौंदा, 2 की मौत, एक घायल

Published

on

Loading

गोंडा। यूपी के गोंडा में कैसरगंज से बीजेपी प्रत्‍याशी करण भूषण स‍िंह के काफ‍िले में शाम‍िल फॉर्च्यूनर कार की टक्कर से बच्चों की मौत हो गई जबकि तीसरे की हालत गंभीर है। तीनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, डॉक्‍टर ने दो को मृत घोषित कर दिया। बच्चों की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने हुजूरपुर मार्ग जाम कर प्रदर्शन किया। फॉर्च्यूनर पर पुलिस स्कार्ट लिखा था।

बताया जा रहा है कि करण शरण सिंह मौके पर नहीं रुके, लेकिन एक फॉर्च्यूनर कार जिस पर पुलिस एस्कोर्ट लिखा है उसके कब्जे में ले लिया गया है। ये हादसा उस वक्त हुआ है जब करण भूषण सिंह का काफिला हुजूरपुर की ओर जा रहा था। इस बीच बैकुंठ डिग्री कॉलेज के पास सड़क पार कर रहे तीन बच्चों को करण भूषण के कॉन्वाय में शामिल एक कार ने रौंदा है।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करण सिंह के काफिले ने जब तीन बच्चों को रौंदा तो न तो वह कार से नीचे उतरे और न ही उन्होंने या उनके किसी आदमी ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। घायल बच्चे के परिजनों और स्थानीय लोगों ने ही जख्मी बच्चे को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि मौके पर कई लोग इकट्ठा हो गए और लोगों में काफी नाराजगी भी है।

 

Continue Reading

Trending