Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

उप्र : सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

Published

on

Loading

लखनऊ| लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा कांग्रेस के 25 सांसदों को सदन से निलंबित करने के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस नेता लखनऊ में सड़कों पर उतर आए। निलंबन के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा़ निर्मल खत्री के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांधकर जुलूस निकाला। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज में जनरल पोस्ट ऑफिस (जीपीओ) स्थित गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई। हजरतगंज में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यालय की ओर बढ़ने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, जिस पर वे उग्र हो गए। इसके बाद पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा. निर्मल खत्री ने सरकार के इस रवैये की कड़ी आलोचना की।

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डा़ रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। सदन को चलाना सरकार का काम है। उन्होंने सांसदों के निलंबन को गलत बताया।

गौरतलब है कि सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही में गतिरोध पैदा करने के आरोप में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने 25 कांग्रेसी सांसदों को पांच दिनों के लिए सदन से निलंबित कर दिया। इसके विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार को सड़क पर उतर आए और निलंबन वापस लेने की मांग की।

 

नेशनल

FIR दर्ज होने के बाद फरार हुआ केजरीवाल का पीए विभव कुमार, पुलिस लगा रही लोकेशन का पता

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस की टीम एक्शन में आ गई है। अधिकारियों ने बताया कि यह एफआईआर महिलाओं के खिलाफ हिंसा के अपराध से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दर्ज की गई। मालीवाल की ओर से कई पन्नों की शिकायत दर्ज कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया गया है। अब पुलिस इस मारपीट के मुख्य आरोपी विभव कुमार को तलाश रही है। हालांकि उसका कुछ पता नहीं चल रहा है। खबर है कि वो दिल्ली छोड़कर किसी अन्य राज्य में छुपा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त स्वाति के साथ मारपीट हुई उस वक्त अरविंद केजरीवाल भी घर के अंदर ही मौजूद थे। इसलिए दिल्ली पुलिस उनसे भी पूछताछ कर सकती है। दिल्ली पुलिस की टीम दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर जा सकती है। दिल्ली पुलिस घटना के समय मौजूद पुलिसकर्मियों और स्टाफ के बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस सीसीटीवी की भी जांच करेगी जो सीएम आवास के अंदर लगे हैं।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस विभव के घर पहुंची थी लेकिन वो घर पर नहीं था इसलिए टीम वापस लौट गई। विभव कहां हो सकता है पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है। आज महाराष्ट्र में इंडी गठबंधन रैली है, पुलिस को शक है कि कहीं विभव महाराष्ट्र तो नहीं चला गया। पुलिस की करीब 10 टीम पूरे मामले की जांच में जुटी है, जिसमें चार टीम विभव का लोकेशन पता लगा रही है। वह अमृतसर में भी हो सकता है।

इससे पहले स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट मामले में पुलिस ने मालीवाल का बयान दर्ज किया था। दिल्ली पुलिस की दो सदस्यीय टीम ने मालीवाल के आवास पर उनका बयान दर्ज किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मालीवाल ने सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई घटना के बारे में पुलिस को बताया। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) पी एस कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम चार घंटे से अधिक समय तक मालीवाल के आवास पर रही।

Continue Reading

Trending