Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए 28 सम्भावितों के नाम घोषित

Published

on

Loading

नई दिल्ली| भारतीय फुटबाल टीम के राष्ट्रीय कोच स्टीफेन कांस्टेनटाइन ने ईरान के साथ होने वाले 2018 फीफा विश्व कप प्रीलिमिएनरी ज्वाइंट क्वालीफिकेशन मैच के लिए गुरुवार को 28 सदस्यीय सम्भावित टीम की घोषणा की। यह मैच 8 सितम्बर को बेंगलुरू के क्रांतिवीर स्टेडियम में खेला जाएगा। सम्भावितों को 23 अगस्त से पुणे में आयोजित होने वाले तैयारी शिविर में हिस्सा लेना होगा।ईरान विश्व वरीयता क्रम में 38वें स्थान पर है। यह एशिया का सर्वोच्च वरीयता प्राप्त टीम है।

सम्भावितों की सूची :गोलकीपर : सुब्रत पॉल, करणजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह संधू, अरिंदम भट्टाचार्य, सांजिबान घोषडिफेंडर : अर्नब मोंडाल, संदेश झिंगन, अइबोरलांग खोंगजी, धनचंद्र सिंह, लालचुवानमाविया, नारायण दास, रिनो अंतो, प्रीतम कोटाल।मिडफील्डर : धनपाल गनेश, युगेंनसन लिंगदोह, केविन लोबो, सहनाज सिंह, जैकीचंग सिंह, प्रनॉय हल्धर, ब्रेंडन फर्नाडेस, फ्रांसिस फर्नाडेस, सीके विनीत, रॉलिन बोर्गेस, रोमियो फर्नाडेस।फारवर्ड : होलीचरण नारजारी, जेले लालपेखुलवा, रोबिन सिंह और सुनील छेत्री।

खेल-कूद

शुभमन गिल पर BCCI ने लगाया तगड़ा जुर्माना, बाकी टीम मेंबर्स भी आए लपेटे में

Published

on

Loading

अहमदाबाद। शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स को करारी मात दे दी। मैच में गुजरात के कप्तान शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया, लेकिन शतक के बाद भी बीसीसीआई ने ने शुभमन गिल पर जुर्माना लगा दिया। गिल पर धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल के बयान में कहा गया है, ‘आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का दूसरा अपराध था, गिल पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो, का जुर्माना लगाया गया।’

बता दें कि गुजरात टाइटंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 के 59वें मुकाबले में हराकर खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने 34 रनों से जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ टीम 10 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट्स टेबल में आठवें पायदान पर आ गई है।

गौरतलब है मैच में पहले बैटिंग करते गुजरात ने 20 ओवर में 231/3 रन बनाए। टीम के लिए कप्तान गिल और उनके साथ ओपनिंग पर उतरे साई सुदर्शन ने शतकीय पारियां खेलीं। गिल ने 55 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्कों की मदद से 104 रन स्कोर किए। इसके अलावा साई सुदर्शन ने 51 गेंदों में 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की। फिर लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी।

Continue Reading

Trending