Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘रॉकेट वैज्ञानिक होकर भी जमीन से जुड़े थे कलाम’

Published

on

Loading

चेन्नई| द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के नेता एम. के. स्टालिन ने मंगलवार को कहा कि दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति ए. पी. जे. अब्दुल कलाम भले ही रॉकेट वैज्ञानिक थे, लेकिन जमीन से जुड़े हुए थे। स्टालिन ने यहां एक बयान में कहा, “अब्दुल कलाम ईमानदारी, सादगी और बुद्धिमता का अद्वितीय उदाहरण थे। वह एक ऐसे रॉकेट वैज्ञानिक थे जो जमीनी हकीकत से जुड़े हुए थे।”

स्टालिन के मुताबिक, युवाओं और बच्चों के लिए कलाम की प्रेरणादायक बातों ने उन्हें अपने लिए और देश के लिए बड़ा सोचने और बड़े सपने देखने के लिए प्रेरित किया।द्रमुक अध्यक्ष एम. करुणानिधि ने कहा कि कलाम का निधन बेहद दुखद खबर थी।

करुणानिधि ने एक संदेश में कलाम के साथ गुजारे पलों को याद किया और उनके परिवार, दोस्तों और देश के युवाओं के प्रति संवेदना जताई।पट्टाली मक्काल काची (पीएमके) के संस्थापक एस. रामादास ने कहा कि कलाम ने सादगीपूर्ण और सिद्धांतों वाला जीवन जिया।उन्होंने कहा, “वह जब राष्ट्रपति के पद पर थे, तब भी अपने रिश्तेदारों को उन्होंने राष्ट्रपति भवन में नहीं रखा था।”

प्रादेशिक

महाराष्ट्र के सांगली में नहर में गिरी कार, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र के सांगली में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक कार के नहर में गिर जाने से उसमें सवार छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक घायल हैं। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं जिनकी उम्र 3 साल से भी कम है।

पुलिस की ओर से दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह सड़क हादसा रात करीब 1.30 बजे चिनचानी इलाके के चिनचानी तासगांव-मनेराजुरी रोड पर हुआ। इसी दौरान ऑल्टो कार सीधे तसारी नहर में जा गिरी। हालांकि नहर में पानी नहीं था, लेकिन जिस रफ़्तार से ये नहर में गिरी उससे छह लोगों की मौत हो गई।

हादसे में शामिल सभी लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। यह परिवार तासगांव का रहने वाला था। हादसे के वक्त ऑल्टो कार में कुल सात लोग सवार थे। लड़की के जन्मदिन के मौके पर पाटिल-भोसले परिवार तासगांव से कवथेमहांकल के कोकले गांव गया था। वहां से लौटते समय हादसा हो गया। प्रारंभिक अनुमान है कि नींद आने के कारण ड्राइवर को झपकी आ गई होगी और कार सीधे नहर में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई होगी।

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंची और बचाव कार्य चलाया। घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत से इलाके में शोक व्यक्त किया जा रहा है।

Continue Reading

Trending