Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में बारिश से जनजीवन प्रभावित

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हुआ है। बारिश से कुछ स्थानों पर मकान ढह गए हैं तथा नदी, नालों के उफान पर होने और सड़कों पर पानी भर जाने से यातायात प्रभावित हुआ है। राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में गुरुवार दोपहर से कभी तेज तो कभी रुक-रुककर बारिश हो रही है। विदिशा में बारिश से बेतवा नदी उफान पर है, इससे विदिशा-अशोकनगर के बीच सड़क संपर्क ठप पड़ गया है। भोपाल-बैतूल के बीच पड़ने वाली सूखी नदी का जलस्तर बढ़ने से भी आवागमन रुक गया है। राजगढ़ में भी बारिश ने जनजीवन व आवागमन ठप कर दिया है।

बारिश का असर आगर-मालवा और शाजापुर में भी नजर आ रहा है। आगर-मालवा में घुराश्या गांव में छह मकान ढह गए हैं, वहीं 10 मवेशियों के बाढ़ के पानी में बह जाने की खबर है। यहां के तुलजा सरोवर तालाब का एक हिस्सा टूट गया है, जिससे कई हिस्सों में पानी भर गया है।

उज्जैन क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक वी. मधुकुमार ने आईएएनएस को बताया कि आगर-मालवा के ग्रामीण इलाकों में कुछ मकान गिरने की सूचना है। मौके पर पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों को भेजा गया है। राहत और बचाव कार्य जारी हैं।

वहीं, शाजापुर में चीलर नदी उफान पर है। इससे आवागमन प्रभावित हो रहा है। बारिश से इंदौर और उज्जैन में भी जनजीवन प्रभावित है।

बारिश का असर राजधानी भोपाल में भी बना हुआ है। कई बस्तियों में गुरुवार रात पानी भर गया था, जो शुक्रवार सुबह तक नहीं निकल पाया। अशोका गार्डन, त्रिलंगा क्षेत्र, रचना नगर में रातभर लोग घरों से पानी निकालने में लगे रहे।

उत्तर प्रदेश

बाराबंकी में बोले सीएम योगी- अबकी बार 400 पार का उद्घोष अब जनघोष बन गया है

Published

on

Loading

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि देश में अब तक चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं जबकि तीन चरण बाकी हैं। इसके बावजूद पूरे देश की जनता जनार्दन 4 जून के परिणाम को लेकर पहले से ही आश्वस्त है।

सीएम योगी ने कहा कि लोग जानते हैं कि इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही जीत होगी। यही वजह है कि पूरे देश में एक बार फिर मोदी सरकार और अबकी बार 400 पार का नारा गूंज रहा है। यह उद्घोष अब जनघोष बन गया है। यह पूरे देश में कांग्रेस और इंडी गठबंधन के विभाजनकारी तुष्टीकरण और अराजकता की नीतियों के खिलाफ देश की आम जनमानस की उद्घोषणा का शंखनाद है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत, आत्मनिर्भर और विकसित भारत की संकल्पना की विजय का अबकी बार 400 पार का नारा एक नया उद्घोष भी है। सीएम योगी ने कहा कि देश में पिछले 10 वर्षों में हुए विकास कार्यों को देखते हुए देश के आमजन ने एक बार फिर मोदी सरकार के विजय श्री के साथ खुद को जोड़ा है। ऐसे में हमें बाराबंकी और मोहनलालगंज समेत उत्तर प्रदेश की 80 की 80 लोकसभा सीटों पर कमल खिलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर और विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने में अपना योगदान देना है।

Continue Reading

Trending