Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ललित मोदी पर चर्चा से भाग रहा विपक्ष : भाजपा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को कहा कि वह ललित मोदी विवाद पर चर्चा के लिए तैयार है, मगर विपक्ष चर्चा से भाग रहा है। संसद भवन में भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर विपक्ष व्यापमं घोटाले पर चर्चा करना चाहती है, तो उसे अन्य राज्यों से जुड़े मुद्दों पर भी बातचीत के लिए सहमत होना चाहिए।

प्रसाद ने कहा, “कांग्रेस को पता ही नहीं कि वह चाहती क्या है। वे चर्चा से भाग रह हैं, क्योंकि वे जानते हैं कि अगर चर्चा होगी, तो वे बेनकाब हो जाएंगे।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस व अन्य पार्टियां मंगलवार सुबह में चर्चा चाहती थीं। मगर भोजनावकाश के बाद वे सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग करने लगे। मध्य प्रदेश में व्यापमं (व्यावसायिक परीक्षा मंडल) घोटाले पर विपक्ष का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि यह आम सहमति है कि राज्य के मुद्दों पर संसद में चर्चा न हो।

उन्होंने कहा, “व्यापमं पर चर्चा के बारे में सहमति है कि अन्य राज्यों के मुद्दों को भी उठाया जाए।” प्रसाद ने कहा कि अगर मुद्दे उठेंगे, तो एक अमेरिकी कंपनी से गोवा तथा असम में रिश्वत लेने में कांग्रेस की संलिप्तता, केरल में एलआईसी घोटाला तथा भोपाल गैस त्रासदी का आरोपी वारेन एंडरसन तथा बोफोर्स आरोपी ओत्तावियो क्वात्रोची कैसे भारत से फरार हुआ, इसपर भी चर्चा होगी। प्रसाद ने यह टिप्पणी राज्यसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही के पहले दिन कांग्रेस द्वारा ललित मोदी मुद्दे पर चर्चा तथा बाद में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के इस्तीफे की मांग करने पर की। विपक्ष के जोरदार हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही कई बार बाधित होने के बाद की।

नेशनल

KTM बाइक से की 100 से ज्यादा चेन स्नेचिंग, मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने केटीएम बाइक से लूटपाट करने वाले गिरोह के सरगना समेत दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। गिरोह का सरगना नजाकत उर्फ केटीएम दिल्ली-एनसीआर में चेन स्नेचिंग की 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दे चुका है। गोली लगने के बाद घायल एक बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनके पास से लूट की दो सोने की चेन, दो मोबाइल फोन, तमंचा और केटीएम बाइक बरामद की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना सेक्टर-49 पुलिस और दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच टीम ने नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली/एनसीआर में लूट/झपटमारी करने वाले गैंग के नजाकत उर्फ केटीएम उर्फ भूरा और हर्ष को पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से छीनी हुई दो सोने की चेन, दो चोरी/स्नैच किये हुए मोबाइल, अवैध हथियार और घटना में इस्तेमाल होने वाली एक केटीएम बाइक बरामद हुई है।

मुठभेड़ के दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायर किया था जिसके बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में नजाकत के पैर में गोली लगी। उसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस ने बताया कि नजाकत नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली/एनसीआर क्षेत्र में चेन छीनने और झपटमारी की 100 से अधिक घटनाओं में शामिल रहा है। नजाकत (26) अमरोहा जिले का रहने वाला है। वह वर्तमान में थाना लोनी बार्डर इलाके में रह रहा है। उसका साथी हर्ष (22) मेरठ का रहने वाला है। पुलिस ने नजाकत के रिकॉर्ड की जांच की तो नोएडा के अलग अलग थानों में उसके खिलाफ 35 मामले और दिल्ली के अलग-अलग थानों में 34 मामलों का पता चला है। कुल मिलाकर अभी 69 दर्ज मामले की जानकारी हुई है। पुलिस इसके और पुराने रिकॉर्ड खंगाला रही है।

 

Continue Reading

Trending