Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

Published

on

bihar weather

Loading

पटना| बिहार में राजधानी पटना तथा आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार को आंशिक रूप से बादल छाए हैं, लेकिन वातावरण में उमस भी छाई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ क्षेत्रों में बारिश के आसार जताए हैं। पटना मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ए़ क़े सेन ने मंगलवार को बताया, “पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की उम्मीद है। अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।”

राजधानी पटना के अलावा राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भागलपुर का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस तथा गया का 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पटना का सोमवार को अधिकतम तापमान 32.9 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 30 डिग्री और पूर्णिया का 31.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।पिछले 24 घंटे के दौरान भागलपुर में 1.50 मिलीमीटर तथा पूर्णिया में 8.90 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending