Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी के शाहजहांपुर में लगेंगे फव्वारे

Published

on

Loading

 

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश राजधानी लखनऊ की तरह जल्द ही अब शाहजहांपुर के शहरी बाशिंदे टाउनहॉल तिराहे पर फाउंटेन (फव्वारे) का नजारा कर सकेंगे। इसके अलावा खिरनीबाग चौराहा पर निर्माणाधीन शहीद स्मारक का कार्य तीव्र गति पर है, कार्य पूरा होने पर इस चौराहे को लोग शहीद चौक के नाम से जानेंगे। फव्वारे और शहीद स्मारक के निर्माण पर लगभग 23 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष एवं समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने बताया कि गंगा-जमुनी तहजीब वाले शाहजहांपुर शहर में काकोरी कांड के अमर बलिदानियों के साथ ही अन्य शहीदों से संबंधित स्मारक या धरोहरों के सौंदर्यीकरण, संरक्षण व संवर्धन की दिशा में कार्य किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में आवास विकास कालोनी स्थित शहीद रमेश चंद्र पार्क एवं एमनजई जलालनगर स्थित शहीद अशफाक उल्ला खां के स्मारक का भी सौंदर्यीकरण कराया जाएगा। इसके अलावा राजकीय इंटर कालेज तिराहे पर भी एक विशाल मुख्य प्रवेशद्वार की स्थापना कराई जाएगी, ताकि हर आने-जाने वाले को मालूम हो सके कि वह शहीदों के शहर शाहजहांपुर में प्रवेश कर रहा है।

नगर पालिका अध्यक्ष पद का तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर तनवीर खां ने दावा किया कि 40 वर्ष के बाद यह पहला बरसात का मौसम है, जिसमें लगातार कई घंटे तक बारिश होने के बाद भी लोगों के घरों में पानी नहीं घुसा।

उन्होंने बताया कि सीवर का प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है, जिस पर जल्द ही निर्णय होने की उम्मीद है। हालांकि शहर की एक अन्य प्रमुख समस्याओं को लेकर उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों को वन-वे किया जाना निकट भविष्य में संभव नहीं है।

खां ने दावा किया कि वर्ष 2015 के खत्म होने तक करीब 20 करोड़ रुपये की लागत से विभिन्न निर्माण कार्य पूरा होने पर शहरवासियों को अन्य समस्याओं से भी निजात मिल जाएगी।

प्रादेशिक

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके में डॉक्टर की घर में घुसकर हत्या, लाखों का सामान लूट ले गए बदमाश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के एक पॉश इलाके में डॉक्टर की घर में घुसकर हत्या कर दी गई। उनका हाथ-पांव बंधा शव घर के किचन में मिला है। वारदात के बाद आरोपित घर से लाखों रुपए के आभूषण, नकदी सहित अन्य सामान लूट कर फरार हो गए। इसको लेकर पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ हत्या सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज उनकी तलाश में जुट गई है।

पुलिस जानकारी के अनुसार हत्यारे ने घटना को अंजाम देने के बाद डॉक्टर योगेश की डेड बॉडी को जंगपुरा सी ब्लॉक स्थित उनके घर की रसोई में छिपा दिया था। डॉक्टर योगेश एक जनरल फिजिशियन दे और अपनी पत्नी डॉक्टर नीना पॉल के साथ रहते थे। नीना पॉल दिल्ली सरकार के अस्पताल में डॉक्टर हैं। पुलिस ने आशंका जताई है कि लूट के इरादे से उनके घर में तीन-चार लोग घुसे होंगे और घटना को अंजाम दिया। इस दौरान आरोपियों ने डॉक्टर पॉल के पालतू कुत्ते को भी रूम में बंद कर दिया था।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घर के किचन से डॉक्टर का शव बरामद किया। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए क्राइम टीम के साथ फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया है.पुलिस ने बताया कि कमरे में मिली तोड़फोड़ से लूटपाट के संकेत मिल रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है।

Continue Reading

Trending