Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

इफको आंवला इकाई ने पौधरोपण कर फैलाई जागरुकता

Published

on

IIfco

Loading

आंवला। इफको आंवला इकाई में वन महोत्सव अभियान के तीसरे दिन बड़ी संख्या में पौधरोपण किया गया। इस दौरान सिक्योरिटी विभाग के वॉलीवाल ग्राउंड, इफको संयत्र के तकनीकी भवन, फायर एंड सेफ्टी के एच-ब्लाक, वर्कशॉप, कैंटीन, स्टोर, आईटी उद्यान, ओपन एयर थियेटर और हॉस्पिटल परिसर, बाल वाटिका, सहित अन्य स्थानों पर करीब 700 पौधे लगाए गए।

सप्ताह भर तक चलने वाले इस अभियान में छायादार, सुंगधित और फलदार पौधे लगाए जा रहे हैं जिसमें जामुन, अमरूद, आंवला, चम्पा, पारिजात, अर्जुन, अमलताश सहित कई किस्मों के पौधे शामिल किए गए हैं।DSC_3719

आंवला इकाई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक अनिल कुमार माहेश्वरी ने सर्वप्रथम अर्जुन का पौधा लगाकर लोगों को पौधरोपण के प्रति जागरुक किया। इस अवसर पर इकाई प्रमुख अनिल कुमार माहेश्वरी ने इफको कर्मियों से संयत्र और पॉल पोथन नगर में ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करने की अपील की।

इकाई प्रमुख अनिल कुमार माहेश्वरी ने बताया कि बीते वर्ष 5000 से ज्यादा पौधे इफको की आंवला इकाई में लगाए गए थे। वन महोत्सव अभियान के अंर्तगत पौधरोपण कार्यक्रम में करीब 3000 पौधे लगाए जाने का लक्ष्य है। इफको के हार्टीकल्चर विभाग के एसपी चैIधरी, एसएस यदुवंशी और पर्यावरण विभाग के श्याम चन्द्र पाण्डेय को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बड़े स्तर पर चल रहे पौधरोपण कार्यक्रम में शुक्रवार को महाप्रबंधक जीके गौतम, एके चतुर्वेदी, महाप्रबंधक आरके श्रीवास्तव, अतुल गर्ग, महमूद आलम, एनपी राव, सुकुमार चंद्र भुनिया, सिविल विभाग के सुभाष चन्द्र, पीएन शाह, एके शुक्ला, राम सिंह, हरीश रावत, कैप्टन अरुन सांमत और कर्नल आरएस मारवाह, आरडी यादव सहित वरिष्ठ इफको अधिकरियों ने हिस्सा लिया।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending