Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन सोमवार को

Published

on

team-india-zimbabwe-visit

Loading

नई दिल्ली। जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन सोमवार को किया जाएगा। भारत को जिम्बाब्वे के साथ तीन एकदिवसीय और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

बीसीसीआई की अखिल भारतीय चयन समिति टीम के चयन के लिए यहां बैठक करेगी। भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा 10 जुलाई को शुरू हो रहा है। इसके अलावा समिति चेन्नई और वायानाद में 19 जुलाई से होने वाली तीन देशों की एकदिवसीय सीरीज के लिए भारत-ए टीम का भी चयन करेगी। इस सीरीज में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका की भी ए टीमें हिस्सा लेंगी।

समिति की बैठक के बाद बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और चयन समिति के प्रमुख संदीप पाटिल संवाददाताओं को सम्बोधित करेंगे।

खेल-कूद

IPL 2024: प्लेऑफ में पहुंची RCB, चेन्नई का सफर खत्म

Published

on

Loading

बेंगलुरु। आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आखिरी लीग मैच में चेन्नई को मात देकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। उन्होंने 9वीं बार आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है। आपको बता दें कि आईपीएल के पहले फेज के दौरान आरसीबी ने 8 मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल की थी, लेकिन वहां से लगातार 6 मैचों में जीत हासिल करके उन्होंने आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2024 में सफर खत्म हो गया है

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के दिए 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी। नतीजन, आरसीबी ने 27 रन से मैच अपने नाम कर लिया। चेन्नई की पारी की बात करें, तो अहम मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ पहली ही गेंद पर आउट हो गए. फिर डेरिल मिचेल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

तीसरा विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा। रहाणे को आउट करने के लिए फाफ डु प्लेसिस ने एक कमाल का कैच लपका और उन्हें 33(22) के स्कोर पर चलता कर दिया। इसके बाद रचिन रविंद्र 37 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. शिवम दुबे 15 गेंद पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मिचेल सैंटनर 3 और एमएस धोनी 25 रन पर आउट हुए. हालांकि रविंद्र जडेजा 42(22) रन पर नाबा4द लौटे, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी। ओपनिंग करने आए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी बनाई। हालांकि, कोहली अपने अर्धशतक से चूक गए, क्योंकि मिचेल सैंटनर ने उन्हें 47 के स्कोर पर ही चलता कर दिया। इसके बाद कप्तान फाफ 54(39) रन बनाकर रन आउट हो गए।

रजत पाटीदार 23 गेंद पर 41 रन पर पवेलियन लौटे. दिनेश कार्तिक 6 गेंदों पर 14 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 5 गेंद पर 16 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार हुए। आखिर में कैमरन ग्रीन 38(17) के स्कोर पर नाबाद लौटे। इस तरह आरसीबी ने 20 ओवर में 219 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था।

Continue Reading

Trending