Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

छत्तीसगढ़ 15 घंटे की बारिश से तरबतर

Published

on

Loading

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 15 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। राजधानी समेत पूरे प्रदेश में झड़ी के हालात हैं। खासकर बस्तर में जबर्दस्त बारिश हो रही है। इस कारण ज्यादातर नदियां और नाले उफान पर आ गए हैं। जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है।

मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

इस बार छत्तीसगढ़ में मानसून पांच दिन देर से आया, लेकिन बारिश का रिकार्ड देखें तो पिछले 20 दिनों में औसत 45 फीसदी अधिक बारिश हुई है। लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार, छत्तीसगढ़ में 1 से 21 जून तक 89.9 मिलीमीटर बारिश होनी चाहिए। इस अवधि में इस बार 129.9 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

रविवार को दोपहर बाद से राजधानी समेत पूरे प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अगले 48 घंटे में ही जून महीने की पूरी बारिश हो सकती है।

मानसून अब तक छत्तीसगढ़ के लिए अच्छा है। इसके मुकाबले मध्य भारत के अन्य राज्यों-ओड़िशा, पूर्वी मध्यप्रदेश, गुजरात, कोंकण-गोवा, महाराष्ट्र आदि में 45 फीसदी से कम बारिश हुई है। महाराष्ट्र, पूर्वी मध्यप्रदेश और गुजरात रीजन में तो सामान्य से कम बारिश हुई है। झारखंड में 46 फीसदी कम पानी बरसा है।

मौसम विशेषज्ञ चंद्रकांत मोहदीवाले ने बताया कि ओडिशा के वायुमंडल में एक अवदाब बना हुआ है। इसका असर पूरे छत्तीसगढ़ पर पड़ रहा है। इससे पूरे राज्य में बारिश की संभावना बनी हुई है।

 

उत्तर प्रदेश

महोबा में गरजे सीएम योगी- ‘पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं’

Published

on

Loading

महोबा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को महोबा में एक जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस वाले कहते हैं पाकिस्तान के पास एटम बम है। उसके खिलाफ कुछ मत बोलो। तो मैंने कहा- क्या हमारे एटम बम फ्रिज में रखने के लिए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की जितनी आबादी है उससे ज्यादा लोग हमारे यहां गरीबी रेखा से ऊपर उठे हैं। पाकिस्तान के अंदर रोज आंदोलन हो रहे हैं। एक-एक किलो आटा के लिए मारपीट हो रही है। छीना-झपटी चल रही है। जो लोग रोज पाकिस्तान का राग अलाप रहे हैं उनसे कह दो कि अगर पाकिस्तान से इतना ही प्यार है तो हिंदुस्तान पर बोझ क्यों बने हैं। चले जाएं पाकिस्तान, वहां कटोरा लेकर भीख मांगें।

सीएम योगी ने कहा कि हमने बिना चेहरा, गांव या क्षेत्र देखे सबका साथ सबका विकास किया है।आज बुदेलखंड में बनी तोप जब सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तान वालों की पैंट भीग जाती है। 2017 के पहले यहां डकैतों का आतंक था, बड़े बड़े माफिया थे। सपा, बसपा कांग्रेस ने यहां माफिया दिया जो लूट खसोट मचा रहे थे। बेटी और व्यापारी की सुरक्षा खतरे में थी। आज बुंदेलखंड को नोएडा के तर्ज पर विकसित करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब हमारा नौजवान बुंदेलखंड से पलायन नहीं करेगा। पूरी दुनिया आपके पास नौकरी की भीख मांगने आएगी। सीएम ने कहा कि क्या राम भक्तों पर गोली चलाने वाले भारत पर शासन करेंगे? हिंदुओं के हत्यारों को सत्ता सौंपेंगे क्या? कतई नहीं होना चाहिए ये पाप।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने अन्याय किया। सपा व कांग्रेस ने यहां की जनता का शोषण किया। योगी ने कहा कि 2014 के बाद से बुंदेलखंड में विकास तेजी से हुआ है। जो लोग राम भक्तों पर गोलियां चलाते थे उनको जनता इस चुनाव में भी सबक सिखाएगी।

Continue Reading

Trending