Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

भूस्खलन से सिलीगुड़ी-गंगटोक सड़क मार्ग बंद

Published

on

सिलीगुड़ी,पश्चिम बंगाल, दार्जिलिंग जिले,भूस्खलन,सिक्किम,राजधानी गंगटोक और सिलीगुड़ी

Loading

सिलीगुड़ी | पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भूस्खलन के कारण गुरुवार को सिक्किम की राजधानी गंगटोक और सिलीगुड़ी के बीच सड़क मार्ग से संपर्क टूट गया, वहीं न्यू जलपाईगुड़ी और दाíजलिंग के बीच टॉय ट्रेन सेवा भी बाधित रही। दार्जिलिंग के मिरिक ब्लॉक में वज्रपात की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई।

दार्जिलिंग पर्वतों पर भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 31-(ए) पर तीन स्थानों पर भूस्खलन हुआ। इस राजमार्ग को सिक्किम की लाइफलाइन कहा जाता है। नागरिक सुरक्षा कर्मी, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और जिला प्रशासन के कर्मचारियों ने इस सड़क मार्ग को खोलने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। कलिम्पोंग उप-संभागीय क्षेत्र में सीवोक और 29 मील के पास भूस्खलन होने के कारण कई पर्यटक फंसे हुए हैं। फंसे हुए बाहनों की कतार काफी लंबी थी।

कुरेसांग उप-संभागीय क्षेत्र के रोंगटोंग में एक पेड़ उखड़ गया, जिस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 55 पर यातायात का परिचालन प्रभावित हुआ। वहीं पगलाझोरा इलाके में एक अन्य स्थान पर भूस्खलन के कारण ‘हैरिटेज ट्रेन’ दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे ट्रेन का परिचालन भी बाधित रहा। इस ट्रेन को टॉय ट्रेन के नाम से भी जाना जाता है। पश्चिम बंगाल के उत्तरी इलाके में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर हैं। उत्तरी बंगाल बाढ़ नियंत्रण आयोग के सूत्रों ने कहा कि महानंदा और इलाके की अन्य नदियों में पानी का स्तर बढ़ रहा है।

उत्तर प्रदेश

अपने नकारात्मक नैरेटिव में फंस गई है बीजेपी, 140 सीटें जीतना भी मुश्किल: अखिलेश यादव

Published

on

Loading

लखनऊ। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले बुधवार को लखनऊ में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा का झूठ जितना परवान चढ़ना था चढ़ चुका है। इंडिया गठबंधन की सरकार बनने वाली है। 4 जून को प्रेस की स्वतंत्रता का भी दिन होगा। भाजपा 140 सीटें भी नहीं जीत पाएगी। उनका रथ फंसा ही नहीं धंस गया है। वो अपने ही नकारात्मक नैरेटिव में फंस गए हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन यूपी में 79 सीटें जीत रहा है और क्योटो (काशी) में लड़ाई में है। 4 जून को किसानों की सरकार बनेगी। बेरोजगार युवाओं की सरकार बनेगी।

बसपा द्वारा इंडिया गठबंधन के खिलाफ प्रत्याशी चुनाव में उतारने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं यही अपील करूंगा कि बहुजन समाज के लोग जो बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर में आस्था रखते हैं जो उनके बनाए हुए संविधान को बचाना चाहते हैं वे अपना वोट खराब न करें। इंडिया गठबंधन की मदद करें जिससे लोकतंत्र को मजबूत किया जा सके।

अखिलेश ने कहा कि दस साल दिल्ली की और सात साल यूपी की सरकार में उनकी हर बात झूठी निकली और उनकी बूथ कमेटियां, लूट कमेटी की तरह काम करने लग गई है। आने वाले समय में देश के 140 करोड़ की जनता बीजेपी को 140 सीट के लिए भी तरसा देगी।
अखिलेश यादव ने कहा, बुलंदेलखंद के लोग भाजपा को खंड खंड कर देंगे। वहां पर भाजपा का खाता खुलने वाला नहीं है। जो नौजवान देख रहा है कि उसकी हर परीक्षा लीक हुई। ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती, जिससे उनका भविष्य खराब हो रहा है। किसान, नौजवान, व्यापारी हर वर्ग के लोग इन्हें सुन-सुनकर थक गए हैं इसलिए परिवर्तन होना तय है।

सपा नेता ने कहा कि आज लोकतंत्र को ख़तरा है. ये लोकतंत्र के पीछे तो पड़े ही हमारी और आपकी जान के भी पीछे पड़े हैं। जो वैक्सीन हमारे शरीर में चली गई बताइए उसे ये कैसे वापस लेंगे। हर संस्था को इन्होंने खत्म कर दिया है इसलिए देश की जनता लोकतंत्र को भी बचाएगी और बीजेपी को भी हराएगी। बहुजन समाज के लोग जो संविधान को बचाना चाहते हैं वो इंडिया गठबंधन की मदद करें जिसमें देश को मजबूत किया जा सके।

Continue Reading

Trending