Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फेडरर ने सैंप्रास के खिलाफ पहले मैच की यादें साझा कीं

Published

on

पेरिस,टेनिस इतिहास,ग्रैंड स्लैम,स्विट्जरलैंड,टेनिस स्टार रोजर फेडरर,अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी पीट सैंप्रास,टेलीविजन

Loading

पेरिस | टेनिस इतिहास में सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने वाले स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर ने अमेरिकी दिग्गज खिलाड़ी पीट सैंप्रास के खिलाफ पहली बार खेलने के अवसर की यादें साझा करते हुए कहा कि जिन लोगों को आप टेलीविजन पर खेलते देखते हैं उनके खिलाफ सच में खेलना बेहद रोमांचक होता है। फेडरर को जब सैंप्रास के खिलाफ पहली बार खेलने का मौका मिला तो वह मात्र 19 वर्ष के थे। यह मैच विंबलडन में 2001 में हुआ था।

एटीपी की वेबसाइट पर शुक्रवार को फेडरर के हवाले से कहा गया है, “मुझे कभी बोरिस बेकर या स्टेफान एडबर्ग के साथ खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन पीट उन सबसे महान थे। और सबसे बड़ी बात थी कि विंबलडन में मुझे उनके खिलाफ सेंटर कोर्ट पर खेलना था।” फेडरर ने कहा, “आप जिन खिलाड़ियों को पहले टेलीविजन पर खेलते देखते रहे हों उनके खिलाफ सच में खेलना बेहद रोमांचित करने वाला होता है।”

17 ग्रैंड स्लैम जीत चुके फेडरर ने कहा कि मैं तब सोचता था कि क्या मैं दिग्गजों के खिलाफ खेलने के काबिल भी हूं, लेकिन जब मैंने खेलना शुरू किया तो मुझे लगा कि उनके खिलाफ भी जीतना आसान होता है।

खेल-कूद

NADA ने रेसलर बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए किया निलंबित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पहलवान बजरंग पुनिया को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया। इस कार्रवाई से बजरंग के पेरिस ओलंपिक में खेलने के सपने पर संकट के बादल छाए हैं। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया 10 मार्च को सोनीपत में हुए चयन ट्रायल के लिए अपना सैंपल देने में विफल रहे, जिसके बाद नाडा ने उन्हें भविष्य के किसी भी कार्यक्रम में भाग लेने से निलंबित करने का आदेश जारी किया।

भाजपा के पूर्व सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वालों में पुनिया, ओलंपियन साक्षी मलिक और विनेश सहित अन्य शीर्ष पहलवानों की कतार में सबसे आगे थे। निलंबन के बाद टोक्यो ओलंपिक में देश को कांस्य पदक दिलाने वाले पुनिया को इस महीने के अंत में होने वाले चयन ट्रायल में भाग लेने से रोक दिए जाने की संभावना है। 65 किग्रा वर्ग में अभी तक किसी भी भारतीय ने ओलंपिक कोटा नहीं जीता है।

निलंबन पत्र वर्ल्ड यूनाइटेड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) द्वारा मान्यता प्राप्त भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) की भंग हो चुकी तदर्थ समिति को भेजा गया था। वहीं, बजरंग ने कुछ महीने पहले एक वीडियो जारी कर डोप कलेक्शन किट के एक्पायर होने का आरोप लगाया था। उन्होंने डोप नियंत्रण अधिकारी के निर्देश की अवहेलना की और दावा किया कि नाडा अधिकारियों ने अभी तक उनकी चिंताओं का समाधान नहीं किया है।

Continue Reading

Trending