Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फुटबाल के लिए दुखद दिन : अल हुसेन

Published

on

मेड्रिड,फुटबाल,विश्व नियमाक,फीफा,अधिकारियों,भ्रष्टाचार,गिरफ्तार,न्यूयार्क

Loading

मेड्रिड | फुटबाल की विश्व नियमाक संस्था फीफा के छह अधिकारियों के भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार होने पर फीफा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी प्रिंस अली बिन अल-हुसेन ने कहा है कि यह फुटबाल के लिए दुखद दिन है। समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, अल-हुसेन शुक्रवार को होने वाले फीफा अध्यक्ष पद के चुनाव में मौजूदा अध्यक्ष सेप ब्लाटर के लिए मुख्य चुनौती माने जा रहे थे।

गौरतलब है कि बुधवार को स्विट्जलैंड में फीफा के अधिवेशन में हिस्सा लेने आए छह अधिकारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अल हुसेन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “फुटबाल के लिए आज (बुधवार) एक दुखद दिन है। स्पष्टत: लग रहा है कि मामला अभी और बढ़ेगा, जिसके ब्यौरे अभी सामने आने बाकी हैं। इस समय कोई टिप्पणी करना सही नहीं होगा।”

स्विस संघीय न्याय कार्यालय एवं पुलिस की ओर जारी वक्तव्य के अनुसार, न्यूयार्क के वकील संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ 1990 से लेकर अब तक 10 करोड़ डॉलर से अधिक की राशि रिश्वत के रूप में स्वीकार करने के आरोपों की जांच कर रहे हैं।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending