Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

न्यूजीलैंड के मिल्ने इंग्लैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर

Published

on

लंदन,एड़ी,न्यूजीलैंड,गेंदबाज एडम मिल्ने,बांग्लादेश,सेमीफाइनल,फाइनल,व्हीलर सोमेरसेट,इंग्लैंड

Loading

लंदन | एड़ी की चोट से उबरने में नाकाम रहे न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को इंग्लैंड के साथ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। उन्हें यह चोट विश्व कप के दौरान लगी। बांग्लादेश की समाचार वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम के अनुसार, 23 वर्षीय मिल्ने को विश्व कप सेमीफाइनल से पूर्व चोट के कारण टीम से बाहर होना पड़ा। इसके बाद मैट हेनरी को उनके स्थान पर शामिल किया गया। बाद में हेनरी फाइनल खेलने वाली टीम में भी शामिल हुए। हेनरी लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा हैं। वह अपना अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट खेल रहे हैं।

न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन के अनुसार, “एडम के लिए यह मुश्किल समय है। उन्होंने फिटनेस हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन दुर्भाग्यवश वह अब भी इससे उबर नहीं सके हैं। वह युवा हैं और उनके सामने लंबा करियर है। इसलिए हम चाहते हैं कि वह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें।” एकदिवसीय टीम में मिल्ने का स्थान बेन व्हीलर लेंगे। व्हीलर सोमेरसेट के खिलाफ अभ्यास मैच में पांच विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला नौ से 20 जून के बीच खेली जानी है।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending