Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जाली मुद्रा देश की बड़ी समस्या : राजनाथ

Published

on

rajnath-manoj

Loading

लखनऊ। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जाली मुद्रा को देश की एक बड़ी समस्या बताया है। वह अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को स्टेट बैंक के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। गोमतीनगर स्थित संगीत कला अकादमी में रविवार को भारतीय स्टेट बैंक अधिकारी संघ के त्रिवार्षिक अधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में जाली मुद्रा एक बड़ी समस्या बनती जा रही है। बैंक तथा अन्य संस्थान इस पर अंकुश तो लगा रहे हैं, लेकिन बड़ी तादाद में असामाजिक तत्व इसका इस्तेमाल कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जाली मुद्रा देश की आर्थिक व्यवस्था पर भी चोट कर रही है। हमें इसे पूरी तरह रोकना होगा। राजनाथ ने कहा, “केंद्र सरकार की नीतियां बहुत बेहतर तथा कारगर साबित हो रही हैं। हम देश की विकास दर को भी आगे ले जाने में सफल रहे हैं। मोदी सरकार ने एक वर्ष में जो काम कर दिखाया, उसे पिछली सरकार 20 वर्षो में भी नहीं कर सकी थी।”

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending