Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

लाइफ स्टाइल

गर्मियों में सांभर के चमड़े से बनी पोशाक में दिखें स्टाइलिश

Published

on

Loading

लंदन| इस साल चमड़े से बने नर्म और मुलायम कपड़े (स्वेड) के जैकेट गर्मियों में ताजा चलन में हैं। हालांकि स्वेड जैकेट और दूसरे स्वेड परिधान खासे महंगे होते हैं, इसलिए इनकी खरीददारी बुद्धिमानी से सतर्कतापूर्वक करनी चाहिए।

वेबसाइट ‘मिरर डॉट को डॉट यूके’ ने स्वेड परिधानों को खरीदने और उनको पहने जाने के लिए यहां खास नुस्खे साझा किए हैं-

स्वेड स्कर्ट : स्वेड स्कर्ट पहले ही फैशन जगत में खासी हलचल पैदा कर चुकी है और एलेक्सा चंग एवं ओलिविया पालेरमो जैसी हस्तियों को स्वेड स्कर्ट में जलवा बिखेरते देखा गया है।

स्वेड एसेसरीज : इन गर्मियों में डेनिम खासा चलन में है, जिसके साथ स्वेड की साज-सज्जा आपको नया और स्टाइलिश लुक देगी। झालर वाले बूट्स के साथ चुस्त जींस और स्वेड की बेल्ट कमाल का लुक देगी।

स्वेड की झालरदार बैग : स्वेड की क्रास बेल्ट वाली बैग किसी भी पोशाक के साथ नया लुक देगी। इस बैग की खरीद से आपके परिधानों के संग्रह में हर परिधान के साथ नयापन जुड़ेगा।

किमोनो जैकेट : किमोनो जैसी दिखने वाली बेल्ट वाली जैकेट भी आपके फैशन में चार चांद लगाएगी। इटालियन फैशन ब्रांड गुच्ची ने भी इसी तरह के जैकेट सिल्क स्कार्व और फ्लेयर्ड जींस के साथ बाजार में उतारी है।

रंग बिरंगे स्वेड : यदि आप आधुनिक लगना चाहते हैं, तो रंगों वाले स्वेड परिधान या एसेसरीज खरीद सकते हैं। डेनिम के साथ नीले रंग का स्वेड जैकेट अच्छा लगेगा।

लाइफ स्टाइल

सुबह डल नजर आता है चेहरा, तो अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय

Published

on

By

face dull in morning

Loading

नई दिल्ली। सुबह उठने के बाद अक्सर लोगों का चेहरा डल नजर आता है, तो आपको कुछ छोटे-छोटे उपाय करने चाहिए जिससे कि आपको इस प्रॉब्लम से छुटकारा मिल सके। रात के समय अगर आप कुछ टिप्स को फॉलो करके सोते हैं, तो फिर सुबह आपकी स्किन काफी दमकती हुई नजर आएगी।

आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो आप रात के समय चेहरा धोने के बाद एलोवेरा जेल से मसाज करके सोएं। इससे आपका चेहरा सुबह उठने पर काफी ग्लोइंग नजर आएगा।

मेकअप उतारकर सोएं

आप अगर मेकअप के साथ ही सो जाते हैं, तो इससे आपका चेहरा डल नजर आने लग जाता है। साथ ही रात के समय मेकअप में मौजूद केमिकल्स आपकी स्किन पर रिएक्ट भी कर सकते हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि पिम्पल्स से बचाव के लिए मेकअप उतारकर सोएं।

रात को चेहरे पर सीटीएम जरूर करें

चेहरे को ग्लोइंग बनाने और डलनेस दूर करने के लिए सीटीएम रूटीन को फॉलो करें। इसके लिए रात को सोने से पहले आपको चेहरा क्लींजर से साफ करना है, फिर टोनिंग करने के बाद मॉश्चराइजर लगाना है।

चेहरे पर फेसमॉस्क लगाकर न सोएं

कई ऐसे प्रॉडक्ट होते हैं जिन पर लिखा होता है कि यह नाइट ग्लोइंग पैक की तरह काम करते हैं और आप इसे रात में लगाकर सो सकते हैं लेकिन हर किसी की स्किन पर यह प्रॉडक्ट सूट नहीं करते हैं, इसलिए रात को कोई भी फेसमास्क लगाकर न सोएं।

 

Continue Reading

Trending