Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पूर्वोत्तर में बीएसएनएल की एनजीएन सेवा शुरू

Published

on

अगरतला, सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी,भारत संचार निगम लिमिटेड,नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क

Loading

अगरतला | सरकारी स्वामित्व वाली कंपनी, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने यहां नेक्स्ट जनरेशन नेटवर्क (एनजीएन) सेवा शुरू की है। बीएसएनएल की यह प्रौद्योगिकी पूर्वोत्तर क्षेत्र में दूरसंचार प्रणाली में सुधार के लिए मोबाइल प्रौद्योगिकी के समान ही सुविधाएं मुहैया कराएगी। बीएसएनल के पूर्वोत्तर क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक (सीजीएम) डी.पी. सिंह ने मंगलवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि इंटरनेट प्रोटोकॉल (आईपी) आधारित प्रौद्योगिकी लैंडलाइन फोन पर एनजीएन ग्राहकों को अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान करेगी। इससे पूर्वोत्तर क्षेत्र में दूरसंचार नेटवर्क में सुधार होगा।

मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने शनिवार को शिलांग में नई एनजीएन सेवा की शुरुआत की, जबकि त्रिपुरा में सोमवार रात राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री तपन चक्रबर्ती ने इस प्रौद्योगिकी का शुभारंभ किया। सिंह का कहना है कि इस एनजीएन सेवा को धीरे-धीरे पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों में शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एनजीएन का उद्देश्य लोगों में मोबाइल की उपयोगिता और लोकप्रियता के बीच लैंडलाइन इस्तेमाल को बढ़ाना है। सीजीएम ने कहा कि इससे टेलीफोन नंबरों और बिल प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं आएगा। प्रोटोकॉल के जरिए वीडियो, तस्वीरें और आंकड़ों जैसी अन्य सुविधाओं को इस्तेमाल करने के अलावा कॉलिंग दरों में भी कोई बदलाव नहीं होगा।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending