Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सिर्फ जिन्‍दगी नहीं, मौत के बाद भी निभाया साथ

Published

on

Loading

पत्‍नी की मौत के आठ घन्‍टे बाद टूट गई सांस

बस्‍ती (उप्र)। पति-पत्‍नी का साथ जीने- मरने का होता है। यह कहावत काफी पुरानी है, लेकिन बुधवार को हुई एक घटना से इसे जीवंत कर दिया। अपने परिवार की चाहत में कोई अपनी जिंदगी भी छोड़ सकता है। यह देखकर लोग दंग है। घटना उप्र के बस्‍ती जनपद के कप्‍तानगंज विकास क्षेत्र के मानपुर गांव की है जहां पत्‍नी की मौत के महज आठ घन्‍टे बाद पति ने भी दुनिया छोड़ दी।

इस गांव के बामदेव मुंबई में रहकर खादी विभाग में नौकरी करते थे। अवकाश ग्रहण करने के बाद पुत्र श्‍यामकिशोर व रामकिशोर तथा अपनी बेटियों के साथ गांव में रहने लगे। गांव वालों के साथ जिंदगी गुजर रही थी। इस बीच बीते एक वर्ष पहले चौरासी वर्ष की हो चुकी पत्‍नी राजदेई की तबीयत खराब हुई इलाज के बाद घर लौटी तो अनमनी से रहती थी। नब्‍बे वर्षीय बामदेव अपनी अस्‍वस्‍थता के बावजूद पत्‍नी की खूब देखभाल करते थे। बावजूद इसके वे कहती कि आपके सामने दुनिया छोड दूं। यही आखिरी ख्‍वाहिश है।

बुधवार को दोप‍हर चार बजे राजदेई ने आखिरी सांस ली, परिवार के लोग तो उनके दाह संस्‍कार की व्‍यवस्‍था में लगे थे, इधर बामदेव को अकेलापन सताने लगा। उन्‍होंने भी रात बारह बजे दुनिया को अलविदा कह दिया। आठ घंटे के भीतर दोहरी मौत पर परिवार समेत पूरे गांव में मातम है। एक ही कफन में लिपटे दोनों बुजुर्गों को देख सभी की आंखे नम हो गई। जब उनका अंतिम संस्‍कार हुआ तो लोग फफक पड़े। मौजूद लोगों का कहना था कि जिंदगी भर साथ निभाने के बाद मौत पर भी साथ न छोड़ने की यह घटना काफी समय तक लोगों को याद रहेगी।

 

Continue Reading

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending