Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

रायपुर में आईपीएल मैचों पर रोक लगाने की मांग

Published

on

बिलासपुर,छत्तीसगढ़,आईपीएल-8,रायपुर,राज्य प्रशासन,न्यायालय,न्यायाधीश टी. पी. शर्मा,न्यायालय

Loading

बिलासपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस समय जारी आठवें संस्करण के व्यावसायिक क्रिकेट मैच में सरकारी धन के इस्तेमाल को लेकर एक समाजसेवी संस्था ने उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की है। याचिकाकर्ता ने रायपुर में नौ व 12 मई को होने वाले आईपीएल-8 के मैचों पर रोक लगाने की मांग की है। मामले पर आठ मई को सुनवाई होगी।

रायपुर में आईपीएल-8 के तहत नौ मई को दिल्ली डेयरडेविल्स और हैदराबाद सनराइजर्स के बीच पहला मैच होना है। दूसरा मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 12 मई को होगा। राज्य प्रशासन इन मैचों के लिए पिछले दो माह से व्यापक तैयारी कर रहा है। रायपुर के एक समाजसेवी संस्था ने अधिवक्ता सतीशचंद्र वर्मा के माध्यम से उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर कहा है कि आईपीएल मैच पूरी तरह से व्यावसायिक हैं तथा इसमें बड़ी कंपनियां पैसा लगाकर विज्ञापन से धन कमा रही हैं।

याचिकाकर्ता के अनुसार आईपीएल के एक मैच को आयोजित करने में चार करोड़ रुपये खर्च आता है और इस व्यावसायिक लाभ वाले क्रिकेट मैच में सरकारी धन लगाने पर रोक लगाने की मांग की। रायपुर में मैच के आयोजन की तैयारियों के लिए मुख्यमंत्री ने 40 करोड़ रुपये आवंटित किया है। याचिका में नौ और 12 मई को होने वाले मैच पर रोक लगाने की मांग की गई है। न्यायाधीश टी. पी. शर्मा और न्यायाधीश इंदर सिंह उबोवेजा की खंडपीठ ने सुनवाई के लिए आठ मई की तारीख निर्धारित की है। शासन की ओर से मामले में महाधिवक्ता जेके गिल्डा उपस्थित थे। याचिकाकर्ता ने जनहित याचिका का हवाला देते हुए कोर्ट फीस में छूट देने का अनुरोध किया था। न्यायालय ने हालांकि इससे इनकार करते हुए याचिकाकर्ता को कोर्ट फीस जमा करने का आदेश दिया।

प्रादेशिक

इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- मैं चाहता हूं मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें

Published

on

Loading

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनाव प्रचार करने के लिए अयोध्या जाने वाले हैं। यहां पीएम मोदी मेगा रोड शो करेंगे। इस दौरान वे भगवान राम के दर्शन कर उनका आशीर्वाद लेंगे। इस बीच राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा है कि वह चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।

एक्स पर जारी एक पोस्ट में इकबाल अंसारी ने कि कहा, ”पीएम मोदी भाग्यशाली हैं कि उनका चुनाव राम की नगरी से शुरू हो रहा है। उनका दस साल का पीएम पद का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। हम उनके अयोध्या आगमन से बहुत खुश हैं और चाहते हैं कि वह एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें।”इकबाल अंसारी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। इसलिए देश की जनता को एक बार फिर पीएम मोदी को मौका देना चाहिए। उनके शासन में समाज के हर वर्ग का विकास हो रहा है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वह वहां रामलला का दर्शन करेंगे और इसके बाद एक रोड शाेे निकालेंगे। वह दो घंटे तक अयोध्या में रहेंगे।

Continue Reading

Trending