Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एक्सिस बैंक का शुद्ध लाभ बढ़ा

Published

on

चेन्नई,एक्सिस-बैंक,शेयर,एफआईआई-एफडीआई

Loading

चेन्नई | एक्सिस बैंक ने बुधवार को कहा कि 2014-15 में उसे 7,357.82 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ, जो 2013-14 में 6,217.67 करोड़ रुपये था। कंपनी ने बुधवार को शेयर बाजारों में जारी किए गए अपने बयान में कहा कि आलोच्य अवधि में उसकी कुल आय 43,843.64 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले 38,046.38 करोड़ रुपये थी।

कंपनी के बोर्ड ने 2014-15 के लिए अपने प्रत्येक शेयर पर 4.60 रुपये के लाभांश की घोषणा की है। कंपनी के बोर्ड ने साथ ही कंपनी में विदेशी संस्थागत निवेश/प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफआईआई/एफडीआई) सीमा बढ़ाकर चुकता शेयर पूंजी का 74 फीसदी करने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी लेने का फैसला किया। यह सीमा कंपनी ने अपने लिए अभी 62 फीसदी रखी है।

प्रादेशिक

20 घंटे लेट हुई एयर इंडिया की फ्लाइट, यात्रियों को बिना AC प्लेन में बैठाया, कई बेहोश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिना एसी के यात्रियों का बुरा हाल हो गया। दरअसल एअर इंडिया की फ्लाइट जिसे कल यानी कि गुरुवार को ही दिल्ली से सैन फ्रैंसिस्को के लिए उड़ान भरनी थी, वो अब पूरे 20 घंटे की देरी के बाद उड़ने जा रही है। एक्स पर घटना का विवरण साझा करते हुए पत्रकार श्वेता पुंज ने कहा, फ्लाइट संख्या एआई 183 में गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर कई घंटे की देरी हुई। इसके बाद यात्रियों को विमान में चढ़ा दिया गया, वो भी बिना एयर कंडीशनिंग के।

उन्होंने एक पोस्ट में कहा, “निजीकरण का ये नतीजा है कि एयर इंडिया एआई 183 की फ्लाइट में यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर फ्लाइट में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद उन्हें उतार दिया गया। यह अमानवीय है!”
उन्होंने कहा, “मैं अक्सर बचपन में एयर इंडिया से यात्रा करती थी। मैं साल 2005 में अमेरिका शिफ्ट हो गई… यह मेरी पसंदीदा एयरलाइन थी… मैं एयर इंडिया की फ्लाइट का इस्तेमाल करती थी क्योंकि ये अपने देश की एयरलाइन है।”

शुक्रवार सुबह की एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि यात्रियों को देर रात एक होटल में भेजा गया, जहां से उन्हें सुबह 8 बजे वापस एयरपोर्ट आना था और अब एयरपोर्ट आने के बाद फिर होटल वापस जाने के लिए कहा गया। उन्होंने पोस्ट में कहा, “टाटा ने 2022 में इस एयरलाइन का अधिग्रहण किया था। ढाई साल में यह काफी पीछे चला गया है। इसकी जो अब सर्विस है, वह किसी भी दूसरे देश में मुकदमा चलाने का आधार हो सकती है।”

इस बीच, एयर इंडिया ने इस पोस्ट के जवाब में कहा कि वह कमियों को दूर करने का प्रयास कर रहा है। इसने एक्स पर कहा, “हमें इसके लिए वास्तव में खेद है। कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम कमियों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन की सराहना करती है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।”

Continue Reading

Trending