Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

नेपाल से लौट रहे लोगों के लिए दिल्ली हवाईअड्डे पर रेल टिकट

Published

on

नई-दिल्ली,भारतीय-रेल-विभाग,आईजीआईए,टर्मिनल3,नेपाल,मंत्रालय,हवाईअड्डे

Loading

नई दिल्ली | भारतीय रेल विभाग ने भूकंप प्रभावित नेपाल से दिल्ली लाए जा रहे लोगों को उनकी आगे की यात्रा के लिए तुरंत रेल टिकट मुहैया कराने के लिए इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) पर आरक्षण काउंटर खोले हैं। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एक ट्वीट में कहा है, “दिल्ली स्थित (टर्मिनल3) अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे टी3 पर नेपाल से निकाले गए लोगों को तुरंत रेल टिकट उपलब्ध कराने के लिए आरक्षण काउंटर खोला गया है।”

मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि इसके अलावा उत्तर पूर्व रेलवे ने सुरक्षित निकाले गए 1,200 नेपालियों, जबकि पूर्व मध्य रेलवे ने हावड़ा के लिए दो रेलगाड़ियां उपलब्ध कराई हैं। बचाए गए लोगों के लिए रेलगाड़ियों में सात अतिरिक्त बोगियां लगाई गई हैं। प्रभु ने कहा कि रेलवे ने जरूरतमंदों को 722 नि:शुल्क टिकट भी वितरित किए हैं। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय वायुसेना के विमान भारतीयों को काठमांडू से दिल्ली लेकर आ रहे हैं। इन लोगों को आगे की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने में दिक्कत पेश आ रही है। इसलिए हवाईअड्डे पर ही टिकट काउंटर खोला गया है।

मंगलवार देर शाम तक भारतीय वायुसेना ने नेपाल से 2,865 लोगों को सुरक्षित भारत पहुंचाया था। रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आज (बुधवार) सुबह एक सी-17 विमान और अन्य आईएल-76 विमान क्रमश: 248 व 66 लोगों को लेकर दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर उतरा।

नेशनल

15 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आए पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह, समर्थकों ने किया स्वागत

Published

on

Loading

पटना। पूर्व बाहुबली विधायक अनंत सिंह रविवार को पटना की बेऊर जेल से बाहर निकल गये हैं। गृह विभाग से हरी झंडी मिलने के बाद अनंत सिंह को जेल से 15 दिनों की पैरोल मिली है। वह सुबह लगभग 4:00 बजे जेल से बाहर निकले।आनंद सिंह के जेल से बाहर निकलने की सूचना के साथ ही उनके समर्थकों में काफी उत्साह का माहौल है। अनंत सिंह लगभग 5 वर्षों से जेल में बंद है। अनंत सिंह पर एके 47 रखने का आरोप है, जिसके तहत कोर्ट ने उन्हें 10 वर्ष की सजा सुनाई थी। तब से मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह पटना के बेउर जेल में सजायाफ्ता बंदी के रूप में सजा काट रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ आपसी पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह ने न्यायालय में कोर्ट से पैरोल पर इसके लिए आदेश मांगा था। पेरोल पर आदेश मिलने के बाद आनंद सिंह को लेकर गृह विभाग ने यह आदेश जारी किया था। रविवार की अहले सुबह जब अनंत सिंह को 15 दिनों के पैरोल पर बेउर जेल से बाहर निकाला जा रहा था, उस समय जेल के बाहरी एवं भीतरी सुरक्षा को चुस्त दुरुस्त कर दिया गया था।

अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह वर्तमान में राजद के विधायक हैं। बिहार में वर्तमान में लोकसभा का चुनाव चल रहा है। चौथे चरण 13 में को बिहार के मुंगेर में लोकसभा के चुनाव का मतदान होना है। इसे लेकर भी अनंत सिंह के जेल से बाहर आने को लेकर राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

Continue Reading

Trending