Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

ईडी की कस्टडी से केजरीवाल का पहला आदेश, कहा- जेल में हूं लेकिन दिल्ली वालों को कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति केस से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी की हिरासत से पहला आदेश जारी किया है। केजरीवाल ने कहा, ‘मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी और सीवर की समस्या है। जेल में हूं तों लोगों को तकलीफ नहीं होना चाहिए। आतिशी ने बताया कि कैसे सीएम द्वारा जेल से भेजी गई चिट्ठी देखकर उनकी आंखें भर आई। आतिशी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन आज मैं उनकी तरफ से दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को यकीन दिलाती हूं कि दिल्ली वालों का कोई भी काम नहीं रुकेगा।

मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ईडी की हिरासत से आज मुझे बतौर जल मंत्री एक आदेश दिया है। ऐसी विकट परिस्थितियों में भी अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों की समस्याओं के बार में सोच रहे हैं। अरविंद केजरीवाल अपने आप को दिल्ली का मुख्यमंत्री नहीं मानते बल्कि अपना परिवार मानते हैं। उन्होंने इन 9 सालों में दिल्ली की सरकार को सरकार की तरह नहीं चलाया, बल्कि एक परिवार की तरह चलाया है। उन्होंने कभी बेटा तो कभी भाई बनकर इस सरकार को चलाया है।

आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला जा सकता है. लेकिन अरविंद केजरीवाल के प्रेम और दिल्लीवासियों के लगाव को कैद नहीं किया जा सकता है। आतिशी ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज जेल से ही मुझे बतौर जल मंत्री आदेशित किया है. केजरीवाल ने अपने आदेश में लिखा कि मुझे पता चला है कि दिल्ली के कुछ इलाकों में पानी व सीवर की समस्या हो रही है। इसे लेकर मैं चिंचित हूं. क्योंकि मैं जेल में हूं लेकिन चिंता की कोई जरूरत नहीं है। गर्मियां भी आ रही हैं. पीने की पानी की समस्या भी आ सकती है, लेकिन ऐसे इलाकों में पानी के टैंकरों की व्यवस्था की जाएगी. सारी समस्याओं का सामाधान किया जाएगा। इसको लेकर मुख्य सचिव से भी बात की जाए और जरूरत पड़ने पर उपराज्यपाल महोदय का भी सहयोग लें। आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जेल से भी दिल्लीवालों के बारे में सोच रहे हैं। आज भी उनको दिल्लीवालों की फिक्र है। मैं उनकी तरफ से आपको आश्वस्त करती हूं कि आपका कोई काम नहीं रूकेगा।

Continue Reading

नेशनल

13 मई को वाराणसी में होगा पीएम मोदी का भव्य रोड शो, 14 को दाखिल करेंगे नामांकन

Published

on

Loading

वाराणसी। 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो करेंगे। इसके लिए पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। जिला अधिकारियों के मुताबिक, रोड शो शुरू करने से पहले पीएम मोदी लंका स्थित बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के मेन गेट पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। रोड शो काशी विश्वनाथ कॉरिडोर पर समाप्त होगा।

रोड शो में लाखों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। भाजपा नेता दिलीप पटेल ने बताया कि पीएम मोदी का पांच किमी लंबा रोड शो अस्सी, सोनारपुरा, जंगम बाड़ी, गोदौलिया और बांसफाटक होते हुए विश्वनाथ कॉरिडोर तक जाएगा।

इस दौरान पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया जाएगा। रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जा रही हैं।. प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर मंगलवार को लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक हुई। इसमें रोड शो के रूट पर चर्चा की गयी। साथ ही अलग अलग सामाजिक संगठनों की भागीदारी पर भी चर्चा की गयी। 2014 और 2019 में भी नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले रोड शो किया था. संगठन इस बात को तय करना चाहता है कि इस बार का रोड शो पहले से ज़्यादा भव्य होगा।

रोड शो के अगले दिन 14 मई को पीएम मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के लिए 14 मई आख़िरी तारीख़ भी है। 14 मई को गंगा सप्तमी का शुभ संयोग है। वैशाख शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी का पर्व मनाया जाता है। मान्यता है कि इस दिन धरती पर माँ गंगा का अवतरण हुआ था।

Continue Reading

Trending